राजकुमार के पास उर्दू भाषा में ट्रांसलेट हुई स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे थे डायरेक्टर, देखते ही यूं दिया था रिएक्शन

राजकुमार के पास निर्देशक मेहुल कुमार उर्दू भाषा में ट्रांसलेट हुई स्क्रिप्ट लेकर गए थे, जिसे देखते हुए उन्होंने जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

Legend Rajkumar, राजकुमार, Rajkumar Kissa,राजकुमार लेजेंड राजकुमार (फोटो सोर्स- इंस्टा राजकुमार फैनपेज)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। राजकुमार ने फिल्म ‘रंगीली’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद वह कई हिट फिल्मों में नजर आए थे। राजकुमार एक्टिंग के साथ-साथ अपने बेबाक अंदाज के लिए भी खूब जाने जाते थे। उनके दिल में जो आता था, वह माहौल देखे बिना ही लोगों के मुंह पर बोल दिया करते थे। एक बार निर्देशक मेहुल कुमार, राजकुमार के पास उर्दू भाषा में ट्रांसलेट हुई स्क्रिप्ट लेकर गए थे। उस स्क्रिप्ट को देखते ही राजकुमार ने जबरदस्त रिएक्शन दिया था।

राजकुमार से जुड़ी इस बात का खुलासा खुद निर्देशक मेहुल कुमार ने ‘इंडिया आस्क्स’ को दिए इंटरव्यू में किया था। मेहुल कुमार ने बताया कि उन्होंने फिल्म ‘मरते दम तक’ की स्क्रिप्ट राजकुमार को ध्यान में रखकर लिखी थी। जब उन्होंने एक्टर को फिल्म का टाइटल बताया तो वह इंप्रेस हो गए थे और मिलकर स्क्रिप्ट देखने की मांग की थी।

राजकुमार से जुड़े किस्से को साझा करते हुए मेहुल कुमार ने बताया, “मैं राज साहब से मिलने गया, वह आए और मैंने उन्हें स्क्रिप्ट दिखा दी। उन्होंने देखते ही हैरानी से कहा, ‘उर्दू में स्क्रिप्ट’। इस पर मैंने कहा कि सर मुझे मालूम था कि आपको स्क्रिप्ट उर्दू में चाहिए, जिससे मैंने यह पूरी स्क्रिप्ट ही उर्दू में ट्रांसलेट करके रखी थी।”

मेहूल कुमार ने आगे बताया, “राजकुमार साहब ने स्क्रिप्ट के पन्ने पलटे, उन्हें देखे और पांच मिनट के लिए वहां से चले गए। मैं भी टेंशन में आ गया था कि पता नहीं, उन्हें यह स्क्रिप्ट पसंद आएगी या नहीं। कुछ देर बाद वह आए और उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे ये चीजें पसंद आईं। अब अगले रविवार को हम वापस यहीं मिलेंगे, पूरी स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद मैं आपको बताऊंगा कि मैं फिल्म करूंगा या नहीं।”

राजकुमार ने फिल्म ‘मरते दम तक’ में गोविंदा, शक्ति कपूर और एक्ट्रेस फराह के साथ मुख्य भूमिका अदा की थी। फिल्म के पहले दिन ही राजकुमार अपनी कार से नहीं बल्कि टैक्सी से सेट पर पहुंचे थे। उन्हें ऐसा करता देख सेट पर हड़कंप मच गया था। हालांकि बाद में पता चला था कि राजकुमार की कार रास्ते में ही खराब हो गई थी।