राजेश खन्ना और टीना मुनीम को साथ देख टूट गई थीं डिंपल कपाड़िया, शीशे पर लिखकर ये बात घर छोड़कर चली गई थीं एक्ट्रेस

डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना और टीना मुनीम को मॉरिशस में साथ देखा था, जिससे वह काफी टूट गई थीं और घर छोड़कर चली गई थीं।

rajesh khanna, dimple kapadia राजेश खन्ना संग टीना मुनीम को देख टूट गई थीं डिंपल कपाड़िया (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजेश खन्ना और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया अपनी फिल्मों से इतर कई बार अपनी निजी जिंदगी के कारण भी चर्चा में रह चुके हैं। डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना साल 1973 में शादी के बंधन में बंधे थे। हालांकि शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे। लेकिन अपनी बेटियों की खातिर राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया ने तलाक नहीं लिया था। वहीं एक बार एक्ट्रेस ने अपने पति को मॉरिशस में टीना मुनीम के साथ देख लिया था, जिससे वह काफी टूट गई थीं।

बीबीसी हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक राजेश खन्ना और टीना मुनीम ने फिल्म ‘सौतन’ में साथ काम किया था। इस फिल्म की शूटिंग मॉरिशस में हुई थी और यहीं से ही राजेश खन्ना व टीना मुनीम की नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गई थीं। इस बारे में बात करते हुए निर्देशक सावन कुमार ने बताया था कि शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया भी मॉरिशस आई थीं।

डिंपल कपाड़िया, राजेश खन्ना व टीना मुनीम से जुड़े किस्से को साझा करते हुए निर्देशक ने बताया था, “डिंपल ने अपनी आंखों से राजेश खन्ना और टीना मुनीम को एक-दूसरे के नजदीक जाते देखा था। ये देखने के बाद वह किसी को भी बिना बताए ही मुंबई चली गईं। वहीं एक दिन जब राजेश खन्ना शूटिंग से वापस आए तो वह अपनी पत्नी को डिंपी डिंपी कहकर घर पर ढूंढने लगे।”

सावन कुमार टाक ने इस बारे में आगे कहा था, “पूरे घर में डिंपल उन्हें कहीं नहीं मिली। ऐसे में मैंने काका से कहा कि आपने एक चीज नोटिस नहीं की। ड्रेसिंग टेबल के शीशे पर कुछ लिखा था। ऐसे में उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या लिखा था, जिसपर मैंने बताया कि उसपर लिखा था, ‘आई लव यू, गुड बाय।”

बता दें कि राजेश खन्ना और टीना मुनीम का रिश्ता इस कदर गहरा हो चुका था कि एक्ट्रेस उनके साथ उनके घर में भी रहने लगी थीं। टीना मुनीम काका से शादी करना चाहती थीं, हालांकि उनकी एक शर्त यह थी कि वह पहले डिंपल कपाड़िया को तलाक दे दें। लेकिन राजेश खन्ना ने पत्नी को तलाक नहीं दिया, जिससे एक्ट्रेस ने भी उनसे अपने सारे रिश्ते तोड़ दिये। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने राजेश खन्ना को लेकर कहा था, “काका किसी से प्यार नहीं कर सकते, वे केवल खुद से प्यार करते हैं।”