राशिद खान ने 300 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, हेलिकॉप्टर शॉट लगा टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया; देखें Video

राशिद ने क्रीज़ पर आते ही छक्का लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की। इसके बाद 18वें ओवर में एक बेहतरीन हेलीकॉप्टर शॉट लगते हुए उन्होंने एक और सिक्स मारा। रशीद पहली गेंद से ही आक्रामक नज़र आ रहे थे।

rashid khan, vitality t20 league, batting, afghanistan, jansatta राशिद खान ने अपनी इस तूफानी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। (express file)

अफ़ग़ानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने इंग्लैंड की टी20 ब्लास्ट में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 9 गेंद पर नाबाद 27 रन ठोके। ससेक्स शार्क की तरफ से खेलते हुए राशिद ने यह तूफानी परी खेली और टीम को यॉर्कशायर वाइकिंग्स के खिलाफ पांच विकेट से जीत दिलाई। इस जीत के साथ ससेक्स वाइटैलिटी ब्लास्ट फाइनल्स डे तक पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

राशिद खान ने अपनी इस तूफानी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 300 का रहा। इस पारी में उन्होंने एक हेलिकॉप्टर शॉट भी लगाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। अफगानिस्तानी ऑलराउंडर डरहम में खेले जा रहे इस मैच में 17वें ओवर में क्रीज पर आए थे, तब ससेक्स को जीत के लिए 21 गेंदों में 43 रन चाहिए थे।

राशिद ने क्रीज़ पर आते ही छक्का लगाकर अपनी पारी की शुरुआत की। इसके बाद 18वें ओवर में एक बेहतरीन हेलीकॉप्टर शॉट लगते हुए उन्होंने एक और सिक्स मारा। रशीद पहली गेंद से ही आक्रामक नज़र आ रहे थे। इसके बाद 19वे ओवर में उन्होंने यॉर्कशायर के कप्तान डेविड विली को तीन चौके मारे। इस दौरान उन्होंने एक कवर ड्राइव और एक पैडल स्वीप खेला।

बता दें अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से राशिद खान बेहद परेशान हैं। राशिद खान को हर वक्त अपने परिवार की चिंता सता रही है। राशिद खान की फ्रेंचाइजी टीम ट्रेंट रॉकेट्स ने कहा है कि राशिद खान बेहद ज्यादा चिंता में हैं और वह किसी तरह से खुद को व्यस्त रखने की कोशिश कर रहे हैं।

फ्रेंचाइजी को लगता है कि राशिद तालिबान के कब्जे के बीच अपने देश में अपने परिवार को लेकर चिंतित हैं और इसी कारण टूर्नामेंट के दौरान उनका नियमित चुलबुला स्वभाव नहीं दिखाई दे रहा है। इससे पहले राशिद खान ने दुनियाभर के देशों से अफगानिस्तान के लोगों की मदद करने की अपील भी की थी।