राहुल को भेज देंगे तो अर्थ का अनर्थ हो जाएगा…बोले संबित पात्रा, कांग्रेस नेत्री- जो नेहरू-अटल ने किया, वो आप कर सकते हैं?

पात्रा ने कहा, “बाजपई जी और राहुल गांधी में बहुत फर्क है। बांग्लादेश युद्ध के दौरान बाजपई जी सरकार के साथ उस समय इन्दिरा गांधी की सरकार थी। उसके साथ खड़े हुए थे। कहां वाजपेयी जी हैं, अपने आप में ही वह युगपुरुष थे। वहीं अगर हम राहुल गांधी को यूएन में भेज देते हैं तो अर्थ का अनर्थ हो जाएगा।”

sambit patra, pm narendra modi, sonia gandhi, supriya shrinate, sambit patra says i know about sonia gandhi, supriya shrinate asks is prime minister educated, sambit patra angry on supriya shrinate, sambit patra reply to supriya shrinate, supriya shrinate fight with sambit patra, sambit patra angry on congress leader supriya shrinate, संबित पात्रा, पीएम नरेंद्र मोदी, सुप्रिया श्रीनेत, संबित पात्रा और सुप्रिया श्रीनेत में छिड़ी बहस, jansatta संबित पात्रा पर भड़कीं सुप्रिया श्रीनेत (फोटो क्रेडिट- एक्सप्रेस फोटो)

अफगानिस्तान पर तालिबन ने कब्जा कर लिया है। जिसके बाद वहां के हालात खराब होते जा रहे हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता सदन को अफगानिस्तान के हालात से अवगत कराया। इसको लेकर टीवी न्यूज़ चैनल ‘आजतक’ के शो ‘दंगल’ पर चर्चा हो रही थी। इस दौरा कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा एक दूसरे से भीड़ गए।

चर्चा के दौरान भाजपा नेता ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी की। जिसको सुनते ही सुप्रिया श्रीनेत नाराज़ हो गई और पात्रा से बहस करने लगी। चर्चा के दौरान पात्रा ने कहा, “बाजपई जी और राहुल गांधी में बहुत फर्क है। बांग्लादेश युद्ध के दौरान बाजपई जी सरकार के साथ उस समय इन्दिरा गांधी की सरकार थी। उसके साथ खड़े हुए थे। कहां वाजपेयी जी हैं, अपने आप में ही वह युगपुरुष थे। वहीं अगर हम राहुल गांधी को यूएन में भेज देते हैं तो अर्थ का अनर्थ हो जाएगा।”

इसपर सुप्रिया श्रीनेत ने संबित पात्रा को जवाब देते हुए कहा, “ये बेकार की बातें बिल्कुल मत कीजिए। आप देश का हित रख नहीं पा रहे हैं और बेकार की बातें कर रहे हैं। 1962 में नेहरू जी ने संसद का सत्र बुलाया था। आप वो कर सकते हैं। गलत बात मत करिए।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “अटल जी ने चीन के हमले पर नेहरू जी से सदन का सत्र बुलवाया था और नेहरू जी ने ऐसा किया था।” सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ये तो ट्रंप की सरकार बनवा रहे थे, नमस्ते ट्रंप कर रहे थे।” सुप्रिया श्रीनेत की बात का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, “जो बाइडेन बाइडेन करके राहुल गांधी उछल रहे थे, वह कुछ नहीं है। हम अमेरिका के नागरिक हैं क्या जो हम सरकार बनवाएंगे।”

संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता पर बिफरते हुए आगे कहा, “आपने कहा कि विदेश मंत्री ने बेवकूफी भरा बयान दिया। किस तरह की बात है ये। आप एक पढ़ी-लिखी प्रवक्ता हैं और देश के मंत्री के लिए ऐसी बातें करते हैं।” भाजपा नेता की बात का जवाब देते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “आप पढ़े लिखे हैं? प्रधानमंत्री पढ़े लिखे हैं?”