रीवा में महिला सरपंच के पास 11 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति; चार ठिकानों पर लोकायुक्त के छापे में आलीशान बंगले में मिला 2 करोड़ का स्विमिंग पूल

दूसरे घर की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। बीस लाख रुपए के जेवर, 3.5 लाख रुपए कैश, बैंक डिपॉजिट और 12.53 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी मिली है। इसके अलावा 36 प्लाटों के दस्तावेज मिले हैं। अभी और खुलासे होने बाकी हैं।

Crime, MP, Lokayukta रीवा जिले के बैजनाथ गांव के महिला सरपंच सुधा सिंह का करोड़ों का बंगला। लोकायुक्त का छापे में कई अन्य संपत्तियां मिलीं।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले की ग्राम पंचायत में महिला सरपंच के घर लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई के दौरान अभी तक 11 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। लोकायुक्त पुलिस ने रीवा जिले के बैजनाथ गांव की महिला सरपंच सुधा सिंह के यहां छापामार कार्रवाई की है। मंगलवार की सुबह से सरपंच सुधा सिंह के चार ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई शुरू हुई। महिला सरपंच के अब तक 2 आवास होने का पता चला है।

लोकायुक्त रीवा के विशेष पुलिस प्रतिष्ठान के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र वर्मा के मुताबिक सुधा सिंह की संपत्ति का पता लगाने के लिए मंगलवार की सुबह छापा मारा गया। अधिकारियों ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति में एक महलनुमा बंगले में दो करोड़ रुपए की स्विमिंग पूल भी मिला है। इसके अलावा गांव के 1 एकड़ क्षेत्र में एक अन्य आलीशान बंगला बना है।

दूसरे घर की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। बीस लाख रुपए के जेवर, 3.5 लाख रुपए कैश, बैंक डिपॉजिट और 12.53 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी मिली है। इसके अलावा 36 प्लाटों के दस्तावेज मिले हैं, जिसमें से 12 प्लाट 80 लाख रुपए के हैं। लोकायुक्त ने बताया कि दो स्टोन क्रशर, एक मिक्सर मशीन, एक ईंट मशीन और 30 अन्य वाहन और 7 करोड़ रुपये मूल्य की अन्य मशीनरी भी बरामद हुई है।

लोकायुक्त की टीम यह सब देख दंग रह गई। दूसरा घर गोड़हर स्थित शारदापुरम में है। दोनों जगह जांच चल रही है। सरपंच के नाम पर 2 क्रशर प्लांट भी हैं। यहां भी जांच चल रही है। कार्रवाई में अब तक 30 वाहन भी मिले हैं। इनमें JCB, चैन माउंटेन मशीन, फोर व्हीलर आदि शामिल हैं।

लोकायुक्त SP राजेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि 4 ठिकानों पर अलग-अलग टीम कार्रवाई कर रही है। प्रॉपर्टी की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। कार्रवाई देर तक चलेगी। अफसरों का कहना है कि अभी और कई संपत्तियों का खुलासा होना बाकी है।