रूस में एक हमलावर ने स्कूल में पांच बच्चों सहित 9 लोगों की हत्या की, खुद को भी गोली से उड़ाया

हाइलाइट्स

रूस के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बंदूकधारी ने हमला करने के बाद खुद को भी गोली मार ली
इस घटना में कम से कम 20 लोग घायल और नौ लोगों की मौत हुई है
उदमुर्तिया क्षेत्र की राजधानी इज़ेव्स्क में एक अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल में प्रवेश कर वहां मौजूद सुरक्षा गॉर्ड को मार डाला था

मॉस्को : यूक्रेन-रूस युद्ध के दौरान रूस के इज़ेव्स्क में एक बड़ी घटना घटी है, जहां एक बंदूकधारी ने पांच बच्चों समेत नौ लोगों की हत्या कर दी है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रूसी शहर इज़ेव्स्क में एक बंदूकधारी ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. रूस के आंतरिक मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बंदूकधारी ने हमला करने के बाद खुद को भी मार लिया. फिलहाल मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. संभावित आतंकी हमले की आशंका को अभी तक जांच एजेंसी ने खारिज नहीं किया है.

20 लोग घायल
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई है और कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं. घायलों को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं समाचार एजेंसी आरआईए ने बताया कि उदमुर्तिया क्षेत्र की राजधानी इज़ेव्स्क में एक अज्ञात व्यक्ति ने स्कूल में प्रवेश कर वहां मौजूद सुरक्षा गॉर्ड को मार डाला था.

रूस में आंशिक लामबंदी से लोग नाराज चल रहे हैं 
पुतिन के आंशिक लामबंदी के आदेश के बाद रूस में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. हालांकि अभी तक घटना के पीछे का कारण पता नहीं चल सका है. फिलहाल जांच एजेंसियां यह पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि स्कूल में घुसने का कारण क्या था और इसके पीछे कोई आतंकी संगठन तो शामिल नहीं है. आपको बता दें कि रूस में इन दिनों लामबंदी के आदेश के बाद युवा देश छोड़ कर भाग रहे हैं. रूस से बाहर जाने वाली फ्लाइट के टिकट के लिए यात्री पांच गुना तक पैसे चुका रहे हैं.

Tags: Russia, Russia ukraine war