रूस में कोरोना से हाहाकार, 5 दिनों में 5 हजार मौतें, फिर भी लोग नहीं लगवा रहे वैक्सीन

मॉस्को. रूस (Russia) में पहली बार कोरोना (Covid-19) से एक दिन में मरने वालों की संख्या एक हजार के आंकड़े को पार कर गई. देश में संक्रमण के मामलों में भी वृद्धि हुई है. अगर बीते पांच दिन का हिसाब लगाएं तो अब तक 5000 माैतें हो चुकी हैं.

राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्य बल ने शनिवार को बताया कि 1002 लोगों की मौत हुई, जो शुक्रवार को बताए गए आंकड़े 999 से ज्यादा है. वहीं 33,208 नए मामलों की भी पुष्टि हुई है, जो कि एक दिन पहले के आंकड़े से 1,000 ज्यादा है.

रूस में पिछले कुछ सप्ताह में संक्रमण से हर दिन होने वाली मौतों का रिकॉर्ड कई बार टूटा है, लेकिन सरकार अब भी कड़े प्रतिबंधों को लेकर कतरा रही है. अधिकारियों ने टीकाकरण की गति लॉटरी, बोनस और अन्य फायदे देकर बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कई तरह की आशंकाएं है जो अब भी अधिकारियों की कोशिश में बाधा डाल रही है.

सरकार ने इस सप्ताह बताया था कि देश की 14.6 करोड़ आबादी में से करीब 29 प्रतिशत आबादी (करीब 4.3 करोड़) का टीकाकरण पूरा हो चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.