रोक-टोक करनी है तो मैं फिल्म नहीं करती हूं, घर जाकर बैठती हूं- जब अपनी ही मां पर बिफर पड़ी थीं हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने बताया था कि बार-बार रोक-टोक करने से एक बार वह मां पर ही बिफर पड़ी थीं। इस बात का खुलासा उन्होंने इंटरव्यू में किया था।

hema malini, hema malini age बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने अपने अंदाज और अपनी फिल्मों से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। वह न केवल बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, बल्कि एक शानदार डांसर भी हैं। ‘सपनों का सौदागर’ फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद हेमा मालिनी ने बॉलीवुड में अपनी पहचान ‘ड्रीम गर्ल’ के रूप में बनाई। यूं तो हेमा मालिनी अकसर यह कहते हुए सुनाई देती हैं कि आज वह जो कुछ भी हैं केवल अपनी मां के कारण ही हैं। लेकिन अपनी मां के बार-बार टोकने के कारण एक्ट्रेस एक बार उन्हीं पर बिफर पड़ी थीं।

हेमा मालिनी से जुड़ी इस बात का खुलासा रजत शर्मा के शो ‘आपकी अदालत’ में हुआ था। दरअसल, रजत शर्मा ने हेमा मालिनी से सवाल किया, “ये बात सही है कि एक वक्त पर आपकी मां से भी आपकी लड़ाई हो गई थी और आपने यह तक कह दिया था कि इतनी रोक-टोक करनी है तो मैं फिल्में नहीं करती हूं और घर जाकर बैठती हूं?”

रजत शर्मा का सवाल सुनकर हेमा मालिनी हंसने लगीं। उन्होंने इस बारे में बताते हुए कहा था, “स्थिति ऐसी नहीं थी। वह मुझे लेकर काफी सतर्क थीं, इसलिए वह मुझे बहुत समझाती-बुझाती रहती थीं। वह चाहती थीं कि मैं जरूरत से ज्यादा अच्छा करूं। गुस्सा नहीं आया था। लेकिन असल में क्या होता है ना कि वहां निर्देशकों की बातें भी सुननी पड़ती थी।”

हेमा मालिनी ने इस बारे में आगे बताया था, “मुझे दोनों के बीच में संतुलन बनाकर चलना पड़ता था, जिससे स्थिति कई बार मुश्किल हो जाती थी।” बता दें कि हेमा मालिनी के जन्म से पहले ही उनकी मां ने तय कर लिया था कि अगर उनके घर बेटी जन्म लेती है तो वह उसे डांसर बनाएंगी और उसका नाम हेमा मालिनी रखेंगी।

हेमा मालिनी ने इस बात का खुलासा सिमी गरेवाल के चैट शो में किया था। एक्ट्रेस ने शो पर बताया था कि पहले वह परिवार संग दिल्ली में रहती थीं। लेकिन उन्हें डांस सिखाने के लिए उनकी मां उन्हें बेंगलोर लेकर चली गई थीं। इन सबसे इतर हेमा मालिनी की मां जया चक्रवर्ती उनके साथ अकसर शूटिंग के सेट पर भी आया करती थीं।