रोटी की जगह चावल परोसने पर पत्नी जया पर बिफर पड़े थे अमिताभ बच्चन, किताब में दावा

अमिताभ बच्चन रोटी और चावल को लेकर जया बच्चन पर बुरी तरह से भड़क गए थे। उनसे जुड़ी इस बात का खुलासा पत्रकार करण थापर ने अपनी किताब में किया है।

Amitabh bachchan, Jaya bachchan

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और एक्ट्रेस जया बच्चन साल 1973 में शादी के बंधन में बंधे थे। वह साथ में कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं, जिसमें शोले, कभी खुशी कभी गम, सिलसिला और बंसी बिरजू जैसी फिल्में शामिल हैं। दोनों की शादी को 47 वर्ष से ज्यादा का समय बीत गया है और वह आज भी बॉलीवुड के आयकॉनिक कपल माने जाते हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अमिताभ बच्चन रोटी और चावल को लेकर जया बच्चन पर बुरी तरह से भड़क गए थे।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन से जुड़ी इस बात का खुलासा मशहूर पत्रकार करण थापर ने अपनी किताब ‘डेविल्स एडवोकेट: द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया है। उन्होंने किताब में बताया कि कैसे इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने उनके तीखे सवालों का बेहद ही सादगी से जवाब दिया, लेकिन बिग बी के अंदर जो गुस्सा बना हुआ था वह डाइनिंग रूम में बाहर निकला।

करण थापर ने बताया जब हम लंच के लिए डाइनिंग रूम में गए तो वहां जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन से पूछा कि क्या आपको चावल चाहिए। इसपर बिग बी ने जवाब देते हुए कहा, “आप जानती हैं कि मैं कभी भी चावल नहीं खाता हूं। आप मुझे वही चीज क्यों दे रही हैं, जो मैंने कभी नहीं खाई।”

करण थापर ने आगे कहा कि जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन की बात का बहुत ही आराम से जवाब दिया और कहा कि मैं आपको इसलिए चावल दे रही हूं, क्योंकि रोटियां अभी तक नहीं आई हैं। लेकिन इसके बाद अमिताभ बच्चन का गुस्सा बढ़ चुका था और वह अपनी पत्नी पर चिल्ला भी पड़े थे। उन्होंने अपनी पत्नी पर भड़कते हुए कहा, “मैं चावल नहीं खाना चाहता और आप भी इस बात को जानती हैं। भले ही रोटी न आई हों, लेकिन मुझे चावल देना बंद करें।”

करण थापर ने इस मामले का जिक्र करते हुए आगे बताया कि जब जया बच्चन ने बिग बी से कहा कि मैं चेक करती हूं कि रोटियां क्यों नहीं आई हैं, लेकिन तब तक आप चावल खा लीजिए। इसपर बिग बी का गुस्सा काफी बढ़ चुका था। उन्होंने भड़कते हुए जया बच्चन से कहा, “बंद करो इसे, मैंने कहा ना कि मुझे चावल नहीं चाहिए, आपको इतनी सी बात समझ में नहीं आती है। आप वो चीजें क्यों नहीं सुन रही हैं जो मैं आपसे कह रहा हूं।” इस मामले को लेकर करण थापर ने बताया कि वह दोनों को देखकर काफी असमंजस में आ गए थे।

इससे इतर अमिताभ बच्चन ने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति‘ में बताया था कि जया बच्चन और उनके बीच अभी तक एक बात को लेकर झगड़ा होता है। वह बात है शादी की तारीख रखना। इस चीज को लेकर अमिताभ बच्चन ने शो में कंटेस्टेंट को सलाह भी दी थी कि वह अपनी शादी की तारीख कभी न भूले। अमिताभ बच्चन ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि मैं अगर शादी की तारीख भूल जाता हूं तो जया मेरा मजाक उड़ाना शुरू कर देती हैं।