लंबी सीटिंग और हाई ग्राउंड क्लियरेंस…Tata Motors की नई सब-कॉम्पैक्ट SUV Punch पेश, ऐसे कर सकते हैं बुक

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार इकाई के उपाध्यक्ष (बिक्री, विपणन एवं ग्राहक सेवा) राजन अंबा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “जैसा कि हमने बीते कुछ वर्षों में देखा है, आज एसयूवी का मतलब केवल आकार से नहीं है बल्कि रवैये एवं अभिव्यक्ति से है।”

tata punch, tata motors, car bike news पंच 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और स्वचालित ट्रांसमिशन दोनों ही विकल्पों में मिलेगी। (फोटोः cars.tatamotors.com)

टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच के अनावरण के साथ देश में अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार किया। कंपनी 20 अक्टूबर को यह मॉडल पेश करने की योजना बना रही है, और 21,000 रुपये के साथ देश भर में उसकी वेबसाइट और बिक्री नेटवर्क पर बुकिंग शुरू कर दी गई। पंच 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और स्वचालित ट्रांसमिशन दोनों ही विकल्पों में मिलेगी। पंच कार एसयूवी वाली विशेषताओं के साथ आती है जैसे लंबी सीटिंग, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, 370 मिमी वाटर वेडिंग क्षमता आदि।

टाटा ने इस गाड़ी में सात कलर ऑप्शंस दिए हैं, जबकि यह एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड (एल्फा) आर्किटेक्चर पर बनी है। गाड़ी का एएमटी वेरियंट ट्रैक्शन प्रो मोड के साथ आता है। पंच में एल्ट्रोज की तरह 90 डिग्री एंगल के हिसाब से दरवाजे खुल जाते हैं। गाड़ी में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन बीएस6 इंजन दिया गया है, जो कि डायना प्रो टेक्नोलॉजी के साथ आता है और यह एएमटी या फिर फाइव स्पीड ट्रांसमिशन के साथ पेयर होता है।

टाटा मोटर्स के यात्री वाहन कारोबार इकाई के उपाध्यक्ष (बिक्री, विपणन एवं ग्राहक सेवा) राजन अंबा ने पीटीआई-भाषा से कहा, “जैसा कि हमने बीते कुछ वर्षों में देखा है, आज एसयूवी का मतलब केवल आकार से नहीं है बल्कि रवैये एवं अभिव्यक्ति से है। लोग अपेक्षाकृत ज्यादा चौड़ाई के साथ एक छोटी एसयूवी या सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी तलाश रहे हैं। पंच को ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है।”