लखीमपुर खीरी कांड: सीतापुर गेस्ट हाउस में झाड़ू लगाते नजर आईं प्रियंका गांधी, बाहर कांग्रेस‍ियों ने क‍िया प्रदर्शन

सीतापुर गेस्ट हाउस से प्रियंका गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो गेस्ट हाउस के अंदर सफाई करती दिखाई दे रही हैं।

Priyanka Gandhi, Congress प्रियंका गांधी(फोटो सोर्स: ट्विटर/@AadeshRawal)

लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में रविवार को कुल आठ लोगों की जान चली गई। इस मामले को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवारों से मिलना चाह रही थी। हालांकि प्रशासन ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी। ऐसे में कांग्रेसी नेताओं के साथ उन्हें सीतापुर के गेस्ट हाउस में रखा गया है। 

सीतापुर गेस्ट हाउस से प्रियंका गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो गेस्ट हाउस के अंदर सफाई करती दिखाई दे रही हैं। बता दें कि उनके झाड़ू लगाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं यूपी पुलिस पर आरोप लगा गया है कि हिरासत लेने के दौरान प्रियंका गांधी के साथ धक्का मुक्की की गई। इसपर सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने योगी सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि, “योगी आदित्यनाथ की पुलिस विपक्षी नेताओं को लखीमपुर खीरी जाने से जबरन रोक रही है। पुलिस ने प्रियंका गांधी के साथ धक्का-मुक्की की। भाजपा नेता भी हमेशा विपक्ष द्वारा शासित राज्यों में जाते हैं, जहां हिंसा हुई है, क्या वहां ऐसी स्थिति होती है? क्या ये लोकतंत्र है? इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा, “विनाश काले, विपरीत बुद्धि।”

बता दें कि इससे पहले प्रियंका गांधी रविवार देर रात लखनऊ पहुंची थीं। पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए प्रियंका लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुई ही थीं, कि उन्हें सीतापुर के हरगांव से हिरासत में ले लिया गया। आरोप है कि, पुलिसवालों ने रोकने के दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। इसी को लेकर प्रशांत भूषण ने पुलिस के रवैये पर सवाल खड़े किए हैं।