लाइव शो में बोले पाकिस्तानी पैनलिस्ट, हमारे लिए आतंकी नहीं हैं तालिबानी, अफगानिस्तान में अमन कायम किया

पीटीआई नेता ने कहा, ” नीलम इरशाद को कल तक हम जानते भी नहीं थे। ये मीडिया के सामने जाकर कुछ भी बोल आई हैं। ये हमारी आधिकारिक प्रवक्ता नहीं हैं। उन्होंने एक गैरजिम्मेदार बयान दिया है। जिसे आप लोगों ने इतना सीरियस ले लिया।”

TV debate , india, pakistan, camar cheema, barkha varsha, Afghanistan, jansatta पीटीआई प्रवक्ता अब्दुल समद याक़ूब ने तालिबान को शांति दूत बताया। (express file)

तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और वहां अपनी सरकार बना ली है। इसको लेकर पाकिस्तान से कई तरह के बयान आ रहे हैं। इसको लेकर न्यूज़ चैनल ‘आजतक’ के शो ‘दंगल’ में चर्चा हो रही थी। इस दौरान इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (PTI)के प्रवक्ता अब्दुल समद याक़ूब ने तालिबान को शांति दूत बताया।

चर्चा के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने अब्दुल समद से कहा, “गिरने की भी कोई सीमा होती है। आपके नेता यह कह रहे हैं कि तालिबान के आतंकियों के साथ मिलकर अब आप कश्मीर में अपनी आतंकी गतिविधियों को बढ़ाएंगे।” इसपर पीटीआई नेता ने कहा, ” नीलम इरशाद को कल तक हम जानते भी नहीं थे। ये मीडिया के सामने जाकर कुछ भी बोल आई हैं। ये हमारी आधिकारिक प्रवक्ता नहीं हैं। उन्होंने एक गैरजिम्मेदार बयान दिया है। जिसे आप लोगों ने इतना सीरियस ले लिया।”

अब्दुल समद ने कहा, “उन्हें इसके बार में ज्यादा ज्ञान नहीं है। यह उनकी नादानी थी। इसको इतना उछालने की जरूरत नहीं है।” अब्दुल समद ने तालिबान को लेकर कहा, “तालिबान की हुकूमत आने वाली है। वो जो भी करें, उससे हमें क्या।”

इसपर अंजना ने कहा, “कई बड़े बम धमाकों का अपराधी है उसे मंत्री बनाया गया है वहां।” इसपर अब्दुल समद ने कहा, “आप जरा उन मंत्रियों की प्रोफ़ाइल भी देख लो जो इससे पहले थे। हर वार क्रिमिनल को अशरफ गनी ने नेता बनाया था।”  

पीटीआई नेता ने कहा, “आपको हर तालिबानी आतंकी दिखाई देता है। हमारे लिए वो आतंकी नहीं है। वो एक ग्रुप जिसने 1992-1996 के बीच सिविल वार हुआ था। उसमें लोगों को बचाया था। 50 हज़ार लोगों का क़तल हुआ था। इसके बाद तालिबान आया था और अफगानिस्तान में अमन कायम किया था।” 

बता दें नीलम इरशाद शेख ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर एक डिबेट शो के दौरान कहा था कि , ”तालिबान कहते हैं कि हम आपके साथ हैं और इंशाअल्लाह हम हमारे साथ आकर हमें कश्मीर फतह करके देंगे।” एंकर की ओर से टोके जाने पर नीलम ने कहा कि आप देखते नहीं है कि पाकिस्तान और इमरान खान की कितनी इज्जत हो रही है। 

उन्होंने आगे कहा, ”भारत ने हमारे जो टुकड़े किए हुए हैं, हम जुड़ जाएंगे इंशाअल्लाह। हमारी फौज के पास ताकत है, हमारी हुकूमत के पास ताकत है। तालिबान हमारा साथ दे रहा है, क्योंकि उनके साथ ज्यादती हुई तो पाकिस्तान ने उनका साथ दिया।”