लाहौर कलंदर्स को रौंदकर इस्लामाबाद यूनाइटेड पहले नंबर पर पहुंचा; आसिफ अली चमके, राशिद खान की हुई कुटाई

जीत के साथ ही इस्लामाबाद की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 7 मैच में उसकी ये 5वीं जीत है। दो मुकाबलों में इस्लाबाद को हार मिली है। उसके कुल 10 अंक है। वहीं, लाहौर की टीम की भी 7 मैच में 10 अंक ही हैं। वह रनरेट में पीछे है।

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने लाहौर कलंदर्स को ऑलआउट कर दिया। (फोटो – Twitter/PSL)

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2021) के 20वें मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने लाहौर कलंदर्स को 28 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इस्लामाबाद की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। 7 मैच में उसकी ये 5वीं जीत है। दो मुकाबलों में इस्लाबाद को हार मिली है। उसके कुल 10 अंक है। वहीं, लाहौर की टीम की भी 7 मैच में 10 अंक ही हैं। उसने भी 5 मैच जीते हैं और 2 में हार मिली है। हालांकि, रनरेट में इस्लामाबाद की टीम लाहौर से आगे है। इस्लाबाद का रनरेट +0.956 और लाहौर का रनरेट -0.078 है।

मैच में टॉस जीतकर इस्लामाबाद ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान शादाब खान का यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम के शुरुआती 5 विकेट 6.1 ओवर में सिर्फ 20 रनों पर गिर गए। उस्मान ख्वाजा खाता खोले बगैर शाहीन अफरीदी का शिकार बहन बन गए। जेम्स फॉकनर ने कॉलिन मुनरो (4 रन), रोहैल नजीर (1 रन) और हुसैन तलत (8) को आउट किया। हारिस रऊफ ने शादाब (5) को आउट कर टीम को पांचवां झटका दिया। 5 विकेट गिर जाने के बाद ऑलराउंर इफ्तिखार अहमद और आसिफ अली ने पारी को संभाला।

इफ्तिखार और आसिफ ने छठे विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। इफ्तिखार ने तूफानी पारी खेली। हालांकि, वे अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्हें 49 रन के निजी स्कोर पर हारिस रऊफ ने राशिद खान के हाथों कैच करा दिया। इफ्तिखार ने 6 चौके लगाए। आसिफ ने 43 गेंद पर 75 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 5 छक्के लगाए। वे शाहीन अफरीदी की गेंद पर हिटविकेट हो गए। इस्लामाबाद के लिए फॉकनर ने 3, शाहीन अफरीदी ने 2 और हारिस रऊफ ने 2 विकेट लिए। टी20 क्रिकेट के बेहतरीन स्पिनर माने जाने वाले राशिद खान की जमकर कुटाई हुई। उन्होंने 4 ओवर में 36 रन लुटाए। उन्हें एक भी सफलता नहीं मिली।

लाहौर की टीम 153 रन के लक्ष्य का सामने 18.2 ओवर में 124 रनों पर सिमट गई। ओपनर फखर जमान ने और सोहैल अख्तर ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। फखर ने 37 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 रन बनाए। सोहैल 19 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। लाहौर के लिए इसके बाद 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। हारिस रऊफ ने अंतिम 11 गेंद पर दो छक्के की मदद से 17 रन बनाए। इस्लामाबाद के लिए मोहम्मद मूसा ने 18 रन देकर तीन विकेट लिए। फवाद अहमद और शादाब खान ने दो विकेट लिए। अली खान को एक सफलता मिली।