लीड्स टेस्ट में भारत के शर्मनाक प्रदर्शन पर पूर्व क्रिकेटर का बयान, कहा- ‘अश्विन की कमी खलेगी’

लीड्स टेस्ट के पहले दिन पूरी भारतीय टीम महज 78 रनों पर धराशायी हो गई। इसके बाद भारतीय गेंदबाज भी इंग्लैंड का एक भी विकेट लेने में नाकाम रहे और परिणामस्वरूप मेजबान टीम ने बिना कोई विकेट खोए 42 रनों की बढ़त भी ले ली। इसे लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कई बातें सामने रखी हैं। जिसमें सबसे अहम है रविचंद्रन अश्विन की कमी खलना।

aakash-chopra-highlights-poor-performance-by-indian-team-on-day-1-of-leeds-test-says-ashwin-will-be-missed-later लीड्स में पहले दिन भारतीय टीम धराशायी हो गई, पिच स्लो दिख रही है ऐसे में अश्विन की कमी टीम को खल सकती है (Source: Twitter)

भारत की पूरी टीम लीड्स टेस्ट के पहले दिन महज 78 रनों पर धराशायी हो गई। लॉर्ड्स में 151 रनों से शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के इस प्रदर्शन ने हर किसी को हैरान कर दिया। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय क्रिकेट आकाश चोपड़ा भी टीम इंडिया के इस परफॉर्मेंस से निराश दिखे और उन्होंने अपने शो आकाशवाणी में इस खराब प्रदर्शन के कई कारण भी बताए।

आपको बता दें भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। जिसका परिणाम था पहले सत्र में ही भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट गंवा दिए थे सिर्फ 56 रनों पर। इसके बाद दूसरे सत्र में देखते ही देखते पूरी टीम 78 रनों पर सिमट गई।

आकाश चोपड़ा ने भारतीय बल्लेबाजों को इसका पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया। उनके मुताबिक जिस पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बिना विकेट खोए120 रन बना लिए। वहीं भारतीय टीम का ढह जाना कहीं ना कहीं गलतियों को बिना सुधारे मैदान पर उतरने की ओर इशारा करता है।

उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा सीरीज में तीसरी पर शॉर्ट बॉल पर आउट हो गए, विराट कोहली ने भी एक बार फिर ऑफ स्टंप की गेंद पर छेड़खानी की और अपना विकेट गंवा दिया। पंत ने गैरजिम्मेदारी दिखाई और पुजारा भी एक बार फिर गलती कर बैठे। भारतीय गेंदबाज भी दोनों छोर से कसी हुई गेंदबाजी नहीं कर पाए।

अश्विन की कमी खलेगी

आकाश चोपड़ा ने पिच की बात करते हुए कहा कि, इस पिच पर पहले दिन ही गेंद मूव हो रही है। पिच स्लो है और कई बार पहले दिन विकेटकीपर को गेंद कलेक्ट करने में मुश्किल का सामना करते हुए देखा गया। ऐसे में इस पिच पर चौथे-पांचवे दिन भारत को रविचंद्रन अश्विन की कमी बहुत ज्यादा खलेगी।

भारत की 90 प्रतिशत हार तय !

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि, इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 120 रन बना लिए हैं। अगर उन्होंने 200 रनों की भी बढ़त ले ली जो कि कोई बड़ी बात नहीं है, तो भारत इस मुकाबले से बाहर हो जाएगा। इस मुकाबले में यहां से भारत के लिए वापस आना बहुत ही मुश्किल है। कहें तो 80-90 प्रतिशत भारत ये मैच हार चुका है।