लोकजनशक्ति पार्टी का चुनाव चिह्न फ्रीज, चिराग पासवान और पशुपति कुमार पारस को इलेक्शन कमीशन से झटका

आयोग का फैसला ऐसे समय पर आया है जब बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं। मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। मौके की नजाकत को देखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों धड़ों को जल्द ही विवाद का निपटारा करना होगा।

Bihar, Lok Janshakti Party, Election Commission, EC freezes LJP symbol, Chirag and Paras tussle चिराग पासवान व उनके चाचा पशुपति नाथ पारस। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

चुनाव आयोग ने लोक जनशक्ति पार्टी के चुनाव चिन्ह को फ्रीज कर दिया है। आयोग के फैसले के मुताबिक अब दोनों ही नेता पार्टी के चिन्ह बंगला का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने दोनों ही पक्षों को विवाद का हल निकालने के लिए भी कहा है। चुनाव आयोग ने कहा है कि दोनों पक्ष पार्टी के नाम और चिन्ह को लेकर जल्द ही विवाद का हल निकालें।

चुनाव आयोग का फैसला ऐसे समय पर आया है जब बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने वाले हैं। मुंगेर के तारापुर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में 30 अक्टूबर को वोट डाले जाने हैं। उप चुनाव के लिए नामांकन शुरू हो चुका है। मौके की नजाकत को देखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों धड़ों को जल्द ही विवाद का निपटारा करना होगा।