लोगों की मदद करते वक्त कैसा महसूस करती हैं? हेमा मालिनी से PM मोदी ने पूछा था सवाल, अभिनेत्री ने बताया क्या दिया था जवाब

अपने राजनीतिक सफर को लेकर हेमा मालिनी ने संसद टीवी से बात की है। इसी दौरान मथुरा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा एक किस्सा भी बताया है।

hema malini, narendra modi, hema malini on narendra modi हेमा मालिनी ने साल 2004 में बीजेपी का दामन थामा था (Photo-Hema Malini/Instagram)

अभिनेत्री हेमा मालिनी ने साल 2004 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थामकर राजनीति में अपनी एंट्री की थी। राजनीति में आने को लेकर वो कहतीं हैं कि उन्हें एक एक्ट्रेस के तौर पर लोगों का बहुत प्यार मिला है और अब वो लोगों की सेवा के मकसद से राजनीति में हैं। अपने राजनीतिक सफर को लेकर हेमा मालिनी ने गुरुवार को राज्य सभा और लोकसभा टेलीविजन को मिलाकर बने नए चैनल संसद टीवी पर बात की है। इसी दौरान मथुरा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुड़ा एक किस्सा भी बताया है।

‘आपके सांसद’ कार्यक्रम में बोलते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि पीएम मोदी ने उनसे एक बार पूछा था कि उन्हें लोगों की मदद करते हुए कैसा महसूस होता है? हेमा मालिनी ने बताया, ‘मैंने फिल्म इंडस्ट्री में बहुत नाम और प्रसिद्धि कमाई। मेरे बहुत से फैंस हैं इसलिए मैंने सोचा कि उनके प्यार के बदले में मुझे भी कुछ देना चाहिए। एक एमपी बनकर लोगों की सेवा करना बहुत अच्छा तरीका है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘पीएम मोदी जी ने एक बार मुझसे पूछा था- जब आप लोगों की मदद करती हैं तो कैसा महसूस करतीं हैं? मैंने कहा था कि मैं बहुत अच्छा महसूस करती हूं क्योंकि मुझे लगता है, मैं इतनी सक्षम हूं कि लोगों की मदद कर रहीं हूं।’

हेमा मालिनी ने आधिकारिक रूप से बीजेपी से जुड़ने से पहले अभिनेता विनोद खन्ना के लिए चुनावी प्रचार किया था। ये साल 1998 का वक्त था। उन्होंने अभिनेता विनोद खन्ना, जो कि बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रहे थे, के लिए चुनाव प्रचार किया था। हेमा मालिनी साल 2004 से लेकर साल 2009 तक बीजेपी की राज्यसभा सांसद रहीं। साल 2010 में उन्हें पार्टी के महासचिव बना दिया गया।

साल 2014 के लोकसभा चुनावों में हेमा मालिनी ने मथुरा से चुनाव लड़ा और वो जीत गईं। 2019 के लोकसभा चुनावों में भी उनकी ये जीत बरकरार रही।

राजनीति में आने को लेकर हेमा मालिनी ने आपके सांसद कार्यक्रम में कहा, ‘मैं एक कलाकार हूं और इसलिए मैंने कभी सोचा नहीं था कि राजनीति में जाना है। उस वक्त मेरी मां अटल बिहारी वाजपेयी से बहुत प्रभावित थीं। उन्होंने मुझसे कहा था कि तुम्हें भी पार्टी में जाना चाहिए क्योंकि ये बहुत अच्छी पार्टी है। इसलिए जब मैं राजनीति में आई तो मुझे इसके बारे में कोई आइडिया नहीं था। जिन चीजों के बारे में आप बिलकुल नहीं जानते उन्हें सीखना जरूरी होता है।’

बता दें, बीते बुधवार को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद टीवी लॉन्च किया था। इस लॉन्च कार्यक्रम में उनके साथ उपराष्ट्रपति एम वैंकया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी मौजूद थे।