लोगों की लाश पर जीत का जश्न मनाएगी TMC? तृणमूल प्रवक्ता पर भड़क गईं एंकर, संबित पात्रा बोले- ये जले पर नमक छिड़क रहे

बंगाल में हुई हिंसा को लेकर न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी टीएमसी प्रवक्ता रिजू दत्ता पर भड़की हुई दिखाई दीं। वहीं, भाजपा प्रवक्ता ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं।

Riju Dutta, Sambit Patra

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद लगातार वहां के कई हिस्सों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। नतीजों की घोषणा के बाद अब तक कई लोगों के मारे जाने की भी खबर सामने आई है, जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पर निशाना साध रही है। इस मामले को लेकर आजतक के डिबेट शो दंगल में भी चर्चा की गई। चर्चा के बीच न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी टीएमसी प्रवक्ता रिजू दत्ता पर भड़की हुई दिखाई दीं। वहीं, भाजपा प्रवक्ता ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं।

दरअसल, न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने तृणमूल कांग्रेस पर अपना गुस्सा जताते हुए पार्टी के प्रवक्ता रिजु दत्ता से सवाल किया कि क्या लोगों की लाशों पर ही जीत का जश्न मनाएगी टीएमसी? इसका जवाब देते हुए रिजु दत्ता ने कहा, “टीएमसी किसी भी तरह की हिंसा का खंडन करती है। टीएमसी के भी तीन से चार कार्यकर्ता मारे गए हैं। हम पार्टी की तरफ से इन सभी को नमन करते हैं।”

रिजु दत्ता के इस बयान पर चित्रा त्रिपाठी ने उन्हें बीच में ही टोक दिया और कहा कि आपके नमन करने से क्या हो जाएगा? तो वहीं, रिजु दत्ता ने सवाल का जवाब देते हुए आगे कहा, “आपने शायद सुना नहीं कि ममता बनर्जी ने कहा था कि वह विजय दिवस नहीं मनाएंगी।” रिजु दत्ता ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए आगे कहा, “आपको याद होगा कि 2020 में दिल्ली में सूपड़ा साफ होने के बाद इन्होंने वहां पर क्या किया था। ये पुराने बीजेपी और नए बीजेपी की लड़ाई है। इन्होंने अपने ऑफिस जलाए थे। इनके कार्यकर्ताओं ने बंगाल में आकर जो भाषण दिये थे, ये सभी उसका नतीजा है।”

टीएमसी प्रवक्ता रिजु दत्ता के आरोप को लेकर न्यूज ऐंकर चित्रा त्रिपाठी ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से भी जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि उकसावे की बातें आपके नेताओं की तरफ से इस वक्त क्यों की जा रही हैं? इसका जवाब देते हुए संबित पात्रा ने बंगाल हिंसा की तुलना भारत के विभाजन के दौरान हुई हिंसा से की।

संबित पात्रा ने अपने जवाब में कहा, “जैसे उस वक्त लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया था, वैसा ही माहौल इस समय भी है। लोगों को घसीटकर मारा जा रहा है, बलात्कार हो रहे हैं और आगजनी हो रही है।” उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार का जिक्र करते हुए कहा, “टीएमसी के गुंडे उसके घर में घुस रहे हैं। उसे सड़क पर घसीटकर मारा जाता है।”

संबित पात्रा ने आगे कहा, “इसी प्रकार हमारे न जाने कितने कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया और यहां जले पर नमक छिड़का जा रहा है कि ये हमारी लड़ाई हो रही है। अगर उनके कार्यकर्ता मारे गए हैं तो कानून व्यवस्था किसके हाथ में है।” वहीं, जब रिजु दत्ता ने उन्हें बीच में टोका तो संबित पात्रा ने कहा कि मैं यहां हिंसा करने नहीं आया हूं तो मुझे बोलने दीजिए। बता दें कि डिबेट शो के अलावा संबित पात्रा ने बंगाल हिंसा को लेकर ट्वीट भी किया था, साथ ही उसे प्रायोजित बताया था।