लोग कहते हैं कि आप मर्दाना लगती हो- इंटरव्यू में जब ईशा देओल से कही गई ये बात, एक्ट्रेस ने यूं दिया था करारा जवाब

ईशा देओल ने इंटरव्यू में बताया था कि लोग अकसर उनकी तुलना मां हेमा मालिनी से करते हैं। उन्होंने कई बार मां की तरह दिखने की कोशिश भी की है।

hema malini, esha deol बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और उनकी बेटी ईशा देओल (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस ईशा देओल ने अपने माता-पिता धर्मेंद्र व हेमा मालिनी की तरह हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। हालांकि इन दिनों वह सिनेमा से दूर हैं, लेकिन अपने अंदाज को लेकर अकसर चर्चा में बनी रहती हैं। एक्टिंग के साथ-साथ ईशा देओल ने लेखन में भी अपना हाथ आजमाया था। इन सबसे इतर ईशा देओल को कई बार बॉडी शेमिंग का भी सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं, लोग अकसर उनकी तुलना उनकी मां हेमा मालिनी से करते थे। इस बात का खुलासा खुद ईशा देओल ने अपने इंटरव्यू में किया था।

इंडिया फोरम को दिए इंटरव्यू में ईशा देओल से सवाल किया गया, “लोग कहते हैं कि आप मर्दाना लगती हो?” इसका जवाब देते हुए ईशा देओल ने कहा, “मैंने अपनी मां की तरह दिखने की काफी कोशिश की थी, लेकिन सब बेकार रहा। और कई सालों बाद भी लोगों ने मेरी तुलना मां के लुक्स से करनी नहीं छोड़ी। ऐसे में मैंने अपने पिता की तरह दिखने का फैसला किया।”

ईशा देओल ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मैंने अपने शरीर पर काम किया। मुझे बहुत गर्व महसूस होता है जब लोग मेरी बाजुओं और पैर को लेकर मेरी तारीफें करते हैं। मैं उनसे कहती भी हूं कि यह सब मैंने अपने पिता से प्राप्त किया है। मुझे लगता है कि मेरे पिता को भी इस बात से खुशी होती है कि मेरा शरीर इतना फिट है।”

ईशा देओल ने लुक्स के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “सच कहूं तो मैं एक खूबसूरत महिला नहीं दिखना चाहती हूं। मुझे लगता भी है कि इंडस्ट्री में हट्टी-कट्टी एक्ट्रेस की जरूरत है।” ईशा देओल ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि उनकी बहन अहाना देओल उनकी सबसे बड़ी आलोचक हैं। यहां तक कि उन्होंने एक्ट्रेस से यह भी कहा है कि वह स्क्रीन पर अच्छी नहीं लगती हैं।

ईशा देओल ने बहन अहाना देओल के बारे में बात करते हुए कहा था, “उसका कहना है कि मैं स्क्रीन पर अच्छी नहीं लगती हूं और यह फिल्में भी काम नहीं करने वाली हैं। हैरानी की बात यह है कि वह हमेशा ही सही होती है।” बता दें कि धर्मेंद्र बिल्कुल नहीं चाहते थे कि ईशा देओल फिल्मों में आएं। यह बात खुद एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में जाहिर की थी।