वक्त पर पहुंच कर भी ‘लेट’ हो गए मुख़्तार अब्बास नकवी, वेंकैया नायडू बोले- मुझे पता होता तो…

मुख्तार अब्बास नकवी जब कार्यक्रम में पहुंचे तो 5 मिनट पहले ही शपथ ग्रहण हो चुका था। बाद में नकवी को कहना पड़ा, आगे से 15 मिनट पहले पहुंचूंगा।

नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम। फोटो- नकवी के ट्विटर हैंडल से

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें कहना पड़ा, आज मैंने सबक ले लिया है, अब ऐसी गलती नहीं होगी। दरअसल राज्यसभा में नवनिर्वाचित सांसदों का शपथ ग्रहण होना था। केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और एलमुरुगन के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम शाम को 4 बजे रखा गया था। हालांकि राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू तय समय से 10 मिनट पहले ही पहुंच गए। बता दें कि नाडयू समय की पाबंदी के लिए जाने जाते हैं।

खास बात यह थी की उपराष्ट्रपति नाडयू से पहले वहां एल मुरुगन और सोनावाल भी पहुंच गए थे। ऐसे में पांच मिनट पहले ही नायडू ने उन्हें शपथ दिलवा दी। जब मुख्तार अब्बास नकवी वहां पहुंचे तो पूरा कार्यक्रम समाप्त हो चुका था। हालांकि वह देरी से नहीं पहुंचे थे, फिर भी शपथ ली जा चुकी थी। बाद में नायडू ने कहा कि अगर उन्हें पता होता की नकवी भी आ रहे हैं तो थोड़ी देर इंतजार कर लेते। इसपर उन्होंने कहा कि अगली बार से ध्यान रहेगा कि कार्यक्रम में कम से कम 15 मिनट पहले पहुंचना है।