वह उससे प्यार नहीं करता, बेवकूफ बना रहा है- शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ थीं रीना रॉय की मां, बेटी को दी थी दूर रहने की सलाह

रीना रॉय की मां शत्रुघ्न सिन्हा के सख्त खिलाफ थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बेटी को एक्टर से दूर रहने की सलाह भी दी थी।

reena roy, shatrughan sinha, reena roy mother शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ थीं रीना रॉय की मां (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई थी। रीना रॉय ने शादी से पहले करीब 100 से ज्यादा फिल्में की थीं। फिल्मों के अलावा रीना रॉय एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में रह चुकी हैं। रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा काफी अच्छे दोस्त तो थे ही, लेकिन साथ काम करते-करते रीना रॉय एक्टर को पसंद करने लगी थीं। हालांकि एक्ट्रेस की मां शत्रुघ्न सिन्हा के सख्त खिलाफ थीं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी बेटी को एक्टर से दूर रहने की सलाह भी दी थी।

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक रीना रॉय ने की मां ने अपने एक इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं प्रार्थना करती थी और यह चाहती भी थी कि शत्रुघ्न सिन्हा कम से कम मेरी बेटी से शादी कर ले और उसे अपनी दूसरी पत्नी बना ले। वह रीना से बिल्कुल प्यार नहीं करता था, केवल उसे बेवकूफ बना रहा था।”

रीना रॉय की मां ने दोनों के बारे में बात करते हुए आगे कहा था, “रीना ने मुझे बताया था कि यह प्यार है। लेकिन मैंने उससे कहा था कि यह प्यार नहीं बल्कि एक गलती है।” बता दें कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की बढ़ती नजदीकियों को देखते हुए उनकी मां ने बेटी को चेतावनी दी थी। हालांकि एक्ट्रेस ने उनकी एक भी बात नहीं सुनी थी।

बता दें कि रीना रॉय ने एक बार शत्रुघ्न सिन्हा को उनके साथ शादी करने के लिए धमकी तक दी थी। इस बात का जिक्र खुद फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने शत्रुघ्न सिन्हा की ऑटो बायोग्राफी में किया था। उनके मुताबिक रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा से कहा था कि अगर आठ दिनों के अंदर अंदर एक्टर ने उनसे शादी नहीं की तो वह किसी और से शादी कर लेंगी।

बता दें कि रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर पूनम सिन्हा ने भी इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था, “सच तो यह है कि मैंने अपना कदम पीछे की ओर खींचते हुए रीना को एक साफ रास्ता दे दिया, लेकिन शत्रु ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते हैं, जिसकी निष्ठा पर संदेह हो। मुझे इस बारे में भी पता था कि हमारी शादी के बाद भी उनका रोमांस जारी था।”