वह बहुत ही मुंहफट थे- जब राजकुमार की आदतों को लेकर बोल उनके बेटे पुरु राजकुमार, पिता की इन खूबियों से भी उठाया पर्दा

राजकुमार के बारे में बात करते हुए खुद उनके बेटे पुरु राजकुमार ने भी बताया कि उनके पिता मुंहफट थे। इसके साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि वह कड़क जरूर थे, लेकिन उनका दिल बहुत साफ था।

raaj kumar, raaj kumar news

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार ने अपनी एक्टिंग के जरिए फिल्मी दुनिया में अलग ही पहचान बनाई थी। ‘रंगीली’ फिल्म से डेब्यू करने के बाद उन्होंने ‘मदर इंडिया’ और ‘पाकीजा’ जैसी कई जबरदस्त फिल्मों में मुख्य भूमिका अदा की। एक्टिंग से इतर राजकुमार अपने बेबाकपन के लिए खूब जाने जाते थे। उनके इस अंदाज के कारण कई कलाकारों से भी उनकी नोंक-झोंक हो गई थी। राजकुमार के बारे में बात करते हुए खुद उनके बेटे पुरु राजकुमार ने भी बताया कि उनके पिता ‘मुंहफट’ थे।

मेरे पिता मुंहफट थे: आईडीवा को दिये गए इंटरव्यू में पुरु राजकुमार ने अपने पिता से जुड़ी कई खूबियों और आदतों के बारे में बताया। पुरु राजकुमार ने इंटरव्यू में कहा, “मेरे पिता मुंहफट थे, हालांकि प्रकाश जी के साथ हुए उनके मामले का मेरे पास कोई सुबूत नहीं है। लेकिन इसपर विश्वास किया जा सकता है। उनका सेंस ऑफ ह्यूमर थोड़ा अलग था, लेकिन वह गलत इरादे वाले व्यक्ति बिल्कुल नहीं थे।”

उनके जैसा स्टार दोबारा नहीं आया: पुरु राजकुमार ने पिता राजकुमार के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “मेरे पिता थोड़े विचित्र जरूर हो सकते हैं, लेकिन वह कभी भी बोरिंग नहीं थे। उन्होंने दोबारा उनके जैसा कोई स्टार नहीं बनाया। मेरे पिता के लिए दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मेरी मां थीं। वह एयर होस्टेस थीं और उनकी मुलाकात फ्लाइट पर हुई थी।”

पुरु राजकुमार ने अपने माता-पिता द्वारा दी गई परवरिश के बारे में भी बातें कीं। उन्होंने कहा, “पापा भले ही थोड़ा कड़क और नियमों के पक्के थे, लेकिन उन्होंने हम पर कभी भी अव्वल बने रहने का दबाव नहीं डाला। हम बच्चों पर भी कभी भी उनके स्टारडम का कोई प्रभाव नहीं होता था। ऐसा माहौल बिल्कुल भी नहीं था कि आपने हाथ खड़े किये और स्टाफ आपके पास ‘जी साब’ करते हुए आ रहे हैं।”

नर्म दिल के इंसान थे राजकुमार: पुरु राजकुमार ने अपने पिता की मासूमियत के बारे में भी बातें कीं। उन्होंने कहा, “वो बहुत ही नर्म दिल के इंसान थे। जब वह यूएस में मेरे कॉलेज मुझे छोड़ने आए तो उन्होंने रोना शुरू कर दिया था। मैं भी सोच में पड़ गया था कि इन्हें हो क्या गया है। मैं कभी भी उनकी आंखों में आंसू आने के बारे में सोच भी नहीं सकता था।” पुरु राजकुमार ने इंटरव्यू में यह भी बताया कि उनके पिता राजकुमार को कार बहुत पसंद थीं, साथ ही उनके पास शेवरले, मर्सडीज, वॉल्क्सवेजन और विल्ली जीप थीं।

बता दें कि पुरु राजकुमारग से इतर रंजीत, मुकेश खन्ना, मेहुल कुमार और चंद्रशेखर जैसे कई कलाकारों ने राजकुमार के सेंस ऑफ ह्यूमर की तारीफें की थीं। कलाकारों का कहना था कि राजकुमार में ठहराव बहुत था और वह काफी समझदार भी थे। अनुशासन प्रिय होने के कारण कई बार उन्हें लगता था कि वह गलत इंडस्ट्री में तो नहीं आ गए हैं।