वह शत्रुघ्न की बहन जैसी हैं- जब रीना रॉय के लिए बोल पड़ी थीं पूनम सिन्हा, खुद एक्टर ने सुनाया था किस्सा

रीना रॉय को एक्ट्रेस पूनम सिन्हा ने एक बार शत्रुघ्न सिन्हा की बहन बताया था। इस किस्से को खुद एक्टर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में साझा किया था।

reena roy, shatrughan sinha, poonam sinha एक्ट्रेस शत्रुघ्न सन्हा और उनकी पत्नी पूनम सिन्हा व एक्ट्रेस रीना रॉय (फोटो सोर्स- इंडियन एक्स्प्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। अमिताभ बच्चन व रेखा की तरह अकसर शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के अफेयर की खबरें भी बॉलीवुड के गलियारों में उठती रहती हैं। कहा जाता है कि शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय का यह अफेयर एक्टर की शादी के बाद भी जारी था। इतना ही नहीं, खुद पूनम सिन्हा भी इससे वाकिफ थीं। हालांकि एक बार पूनम सिन्हा ने रीना रॉय को शत्रुघ्न सिन्हा की बहन बताया था। उनसे जुड़े इस किस्से को शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनिथिंग बट खामोश’ में साझा किया था।

शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा और रीना रॉय से जुड़े किस्से को साझा करते हुए कहा था, “मैं पाकिस्तान में था और होटल में टेलीफोन ऑपरेटर फिक्स था। एक बार पूनम और रीना ने एक साथ एक ही समय पर मुझे कॉल किया और दोनों ने ऑपरेटर से खुद को पहले रखने के लिए कहा। हालांकि उस दौरान भी प्रोमी (पूनम सिन्हा) बड़ी ही संजीदगी से पीछे हट गईं।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में बात करते हुए आगे बताया, “पूनम सिन्हा ने ऑपरेटर से कहा कि कोई बात नहीं, आप उनका फोन पहले दे दीजिए, वह बिल्कुल शत्रुघ्न की बहन की तरह हैं।” शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में शादी का जिक्र करते हुए कहा था, “जब शादी के पूनम हमारे साथ ‘रामायण’ में रहने के लिए आईं तो वह हमेशा कहती थीं, ‘शादी से पहले ही मेरा 14 साल का वनवास हो गया।”

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में यह भी कहा था कि रीना रॉय मुझसे प्यार करती हैं तो पूनम मेरी पूजा करती हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय का जिक्र करते हुए कहा था, “जब भी मैं रीना के साथ बाहर होता था, मुझे हमेशा इस सवाल का सामना करना पड़ता था कि आपने अपना घर तो बसा लिया, तो मैं क्या खिलौना थी, जिसके साथ खेला और फेंक दिया।”

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की शादी के कुछ समय बाद रीना रॉय भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई थीं। दूसरी तरफ उनकी मां का कहना था, ‘मैं प्रार्थना करती थी और चाहती भी थी कि शत्रुघ्न मेरी बेटी से शादी कर ले और उसे अपनी दूसरी पत्नी बना ले। लेकिन वह उससे प्यार नहीं करता, केवल बेवकूफ बना रहा है।’