विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, फाफ डुप्लेसी-शेन वाटसन की बराबरी की

पडिक्कल ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 181 रनों की नाबाद साझेदारी की। आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए संयुक्त रूप से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

indian premier league, IPL 2021, RR vs RCB, Virat kohli, ipl 2021, rcb vs rr, royal challengers bangalore, Cricket News in Hindi, Latest Cricket News Updates, jansatta

खब्बू बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने बड़े ही आसानी से राजस्थान रॉयल्स (RR) को 10 विकेट से हारा दिया। पडिक्कल ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 181 रनों की नाबाद साझेदारी की। आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए संयुक्त रूप से यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

इस लिस्ट में पहला नाम गौतम गंभीर और क्रिस लिन का आता है। दोनों ने 2017 में कोलकाता नाइट राइडर (KKR) की ओर से खेलते हुए गुजराज लॉयंस (GL) के खिलाफ बिना विकेट खोये 184 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था।

वहीं इससे पहले दूसरे नंबर पर फाफ डुप्लेसी और शेन वाटशन की जोड़ी का नाम था। इस जोड़ी ने 2020 में किंग्स 11 पंजाब के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 181 रन बनाए थे। इस दौरान इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का एक भी विकेट नहीं गिरने दिया था।

वहीं साल 2012 में सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ ने मुंबई इंडियन (MI) के लिए खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी की थी और टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई थी।

RCB की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप –

इसके अलावा पडिकल और कोहली की जोड़ी आरसीबी के लिए अबतक के सभी सीजन में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। इस मामले में इन दोनों बल्लेबाजों ने क्रिस गेल और तिकलरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ा है। गेल और दिलशान के बीच आरसीबी के लिए साल 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ पहले विकेट लिए 167 रनों की साझेदारी हुई थी।

शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा बल्ले –

इस शतक के साथ पडिक्कल आईपीएल में शतक जड़ने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। पडिक्कल की उम्र 20 साल और 289 दिन है। इस लिस्ट में उन्होने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को पीछे छोड़ दिया है। पहले तीसरे युवा बल्लेबाज सैमसन थे। उन्होंने 2017 में दिल्ली की ओर से राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ 102 रन ठोके थे। उस वक्त सैमसन 22 साल और 151 दिनों के थे।

आईपीएल में सबसे कम उम्र में शतक जमाने का रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे के नाम है। मनीष ने RCB के लिए खेलते हुए 2009 में सेंचुरियन में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ नाबाद 114 रन बनाए थे। तब उनकी उम्र 19 साल, 253 दिन थी। वह आईपीएल में शतक जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी थे। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के मौजूदा कप्तान ऋषभ पंत हैं। पंत ने 2018 में सिर्फ 20 साल और 218 दिन की उम्र में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 128 रनों की पारी खेली थी।