विराट कोहली के हुए ग्लेन मैक्सवेल, रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा

IPL RCB Team 2021 Players List, Squad: मैक्सवेल को लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स और आरसीबी के बीच लगातार टक्कर हुई, लेकिन अंत में आरसीबी ने बाजी मार ली।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने न्यूजीलैंड के कायेल जेमिसन और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को खरीद लिया। विराट कोहली की टीम ने जेमिसन को 15 करोड़ और मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा। टीम ने इसके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी और रजत पाटिदार को भी टीम में लिया।

मैक्सवेल का प्रदर्शन पिछले सीजन में निराशाजनक था। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मैक्सवेल ने 13 मैच में सिर्फ 108 रन बना सके थे। हालांकि, उसके बाद उन्होंने बिग बैश में जमकर रन बनाए हैं। वे किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और उपयोगी गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

कायेल जेमिसन को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में खरीदा। जेमिसन के लिए पंजाब और आरसीबी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। न्यूजीलैंड के इस तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ पिछले साल टेस्ट मैच में खतरनाक गेंदबाजी की थी। उन्होंने विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को आउट किया था।

आरसीबी ने केरल के सचिन बेबी और मध्य प्रदेश के रजत पाटिदार को 20-20 लाख रुपए में खरीदा। मोहम्मद अजहरुद्दीन को सस्ते में खरीद लिया। अजहरुद्दीन को उसने 20 लाख रुपए में खरीद लिया। केरल के इस बल्लेबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 37 गेंद पर ही शतक ठोक दिया था। अजहर ने 54 गेंद पर 137 रन बनाए थे। इस दौरान 9 चौके और 11 छक्के लगाए थे। यह टी20 क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा लगाया गया तीसरा सबसे तेज शतक था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम
बल्लेबाज: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटिदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन।
विकेटकीपर: एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप।
ऑलराउंडर्स: वॉशिंगटन सुंदर, डैनियल सम्स, पवन देशपांडे, ग्लेन मैक्सवेल।
स्पिनर्स: युजवेंद्र चहल, एडम जांपा, शाहबाज अहमद।
तेज गेंदबाज: मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, केन रिचर्डसन, हर्षल पटेल, कायेल जेमिसन।