विराट कोहली को पूर्व अंग्रेज क्रिकेटर ने कहा- सबसे ज्यादा गाली बकने वाला खिलाड़ी, फजीहत होने पर डिलीट किया ट्वीट

लॉर्ड्स टेस्ट में कोहली-एंडरसन, बुमराह-एंडरन, सिराज-रॉबिन्सटन कई बैटल सामने आईं। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाला खिलाड़ी करार दिया।

former-england-cricketer-nick-compton-calls-virat-kohli-most-foul-mouthed-player-after-lords-test-fight-and-deleted-tweet विराट कोहली को पूर्व अंग्रेज क्रिकेटर ने कहा- सबसे ज्यादा गाली बकने वाला खिलाड़ी, फजीहत होने पर डिलीट किया ट्वीट (Source: Indian Express Photo)

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खत्म हुए दूसरे टेस्ट मैच में खेल के अलावा खिलाड़ियों के बीच आपसी गहमा-गहमी बहुत देखने को मिली। इस मुकाबले में कोहली-एंडरसन, बुमराह-एंडरन, सिराज-रॉबिन्सटन कई बैटल सामने आईं। इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाला खिलाड़ी करार दिया।

आपको बता दें 2012 से 2016 तक इंग्लैंड के लिए 16 टेस्ट मैच खेलने वाले निक कॉम्पटन ने 2012 के एक वाकिये का जिक्र करते हुए एक ट्वीट किया। उस ट्वीट में उन्होंने भारतीय कप्तान को सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले वाला खिलाड़ी बताया।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि,’क्या कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले खिलाड़ी नहीं हैं? मैं 2012 में मिली गालियों को कभी नहीं भूलूंगा, जब अपशब्दों ने मुझे इस हद तक स्तब्ध कर दिया कि मैंने खुद को ही नुकसान पहुंचाया। यह इस बात को बताती है कि जो रूट, सचिन तेंदुलकर और केन विलियम्सन किस स्तर के नेतृत्व वाले और जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति हैं।’

हालांकि कॉम्पटन ने ये ट्वीट बाद में डिलीट कर दिया, लेकिन उसके स्क्रीनशॉट अभी भी वायरल हो रहे हैं।

कॉम्पटन के इस पोस्ट के बाद कई लोग एक वीडियो भी शेयर कर रहे हैं जिसमें विराट कोहली कहते सुनाई पड़ रहे हैं कि एंडरसन ने उन्हें गाली दी। जिसकी प्रतिक्रिया में विराट कहते हैं कि ये आपके घर का बैक यार्ड नहीं है।

गौरतलब है कि गर्म माहौल के बीच लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार 151 रनों की जीत दर्ज की। इस मुकाबले में कई विवाद देखने को मिले। चाहें केएल राहुल पर शराब की बोतल के ढक्कन फेंकना हो, इंग्लैंड के खिलाड़ियों का बॉल को जूते के स्पाइक्स से दबाना हो या फिर खिलाड़ियों के आपसी विवाद। जिसकी शुरुआत हुई थी एंडरसन और बुमराह से। लेकिन होम ऑफ क्रिकेट कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर इतना कुछ देखने को मिलेगा ये शायद ही किसी ने सोचा होगा।