विराट कोहली छोड़ेंगे RCB की कप्तानी, IPL फ्रेंचाइजी के ऑफिशियल Video में कहा- ‘सफर खत्म नहीं हुआ है’

भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली ने अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की भी कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है। यूएई में शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद वे आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे।

virat-kohli-leaves-captaincy-of-ipl-franchise-rcb-after-t20-team-india-video-comes-out-on-twitter विराट कोहली आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद छोड़ेंगे आरसीबी की कप्तानी (Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने आज से यूएई में शुरू हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद आरसीबी के लिए कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। इससे पहले उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया था।

विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया जिसमें भारतीय कप्तान ने अपने फैसले की जानकारी दी। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि- हाल ही में वर्कलोड के चलते मैंने भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी। आरसीबी के लिए भी कप्तान के तौर पर ये मेरा आखिरी सीजन होगा।

उन्होंने ये भी कहा कि,’मैं खिलाड़ी के तौर पर खेलता रहूंगा। जब तक मैं अपना आईपीएल का आखिरी मुकाबला खेलूंगा मैं आरसीबी के लिए ही खेलना चाहूंगा। मैं आरसीबी के सभी फैंस का सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।’