वैक्सिनेशन की पॉलिसी फेल हो गई है- बोले कांग्रेस नेता तो भड़क गए संबित पात्रा, देने लगे ऐसा ज़वाब

लाइव डिबेट में संबित पात्रा और चरण सिंह सापरा आपस में भिड़ते नजर आए। इस बीच शो एंकर अजय कुमार ने कांग्रेस नेता से सवाल किया- ‘वैक्सीन को लेकर कुछ..

News 18 India, Amish Devgan, Bengal Violence, Sambit Patra, LIVE Debate in News 18 India, संबित पात्रा, Rohingya

Sambit Patra: कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते सरकारें अब एक दूसरे के सिर पर इसका दोष मढ़ती नजर आ रही हैं। ऐसे में कांग्रेस का कहना है कि कोवैक्सिन को यूनिवर्सलाइज कर देना चाहिए तो वहीं आप पार्टी का कहना है कि कोवैक्सिन का फॉर्मुला उन्हें दे दिया जाए ताकि वह इसे बना सकें और जनता को लगा सकें।

ऐसे में कांग्रेस नेता और प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा- ‘हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन नहीं है, वैक्सिनेशन की पॉलिसी फेल और फ्लॉप हो गई है।’ इंडिया टीवी की लाइव डिबेट में संबित पात्रा और चरण सिंह सापरा आपस में भिड़ते नजर आए।

इस बीच शो एंकर अजय कुमार ने कांग्रेस नेता से सवाल किया- ‘वैक्सीन को लेकर कुछ कांग्रेस के नेताओं के वक्तव्य ऐसे थे कि जैसे रणदीप सुरजेवाला ने उस वक्त वैक्सीन को लेकर कहा था-‘कोरोना के टीके और उसके साइडइफेक्ट्स को लेकर कई शंकाएं पैदा होंगी। देश के पीएम या स्वास्थय मंत्री पहला कोरोना टीका लगवाते हैं तो इससे पूरे देश में नागरिकों के मन में विश्वास पैदा होगा।’ आज वही कांग्रेस वैक्सीन को यूनिवर्सलाइज करने की बात कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि-विदेश में जब कोविड के खिलाफ वैक्सीन सामने आईं तो सबने उस पर विश्वास दिखाया। लेकिन भारत में जब कोवैक्सिन आई तो सबने उस पर सवाल उठाया? आज वही लोग वैक्सीन मांग रहे हैं।

इस पर संबित पात्रा कहते हैं- ये ऐसा है जैसे चिट भी मेरी पट भी मेरी। अगर हम लॉकडाउन लगाएंगे तो ये कहेगे कि तुगलकी लॉकडाउन है और अगर केंद्र कहेगा कि राज्य लॉकडाउन लगाएं तो वो कहेंगे कि नेशनल लॉकडाउन होना चाहिए।

ऐसे में कांग्रेस नेता ने भड़कते हुए कहा- रेमडेसिविर की कालाबाजारी चल रही है, लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। गांवों में ऐसी व्यवस्था है कि वहां हेल्थ सेंटर्स नहीं हैं। एंकर इस बीच सापरा को टोकते हुए कहते हैं- ‘क्या आज से 6 साल पहले इस देश में सब कुछ था क्या? आप ये कह रहे हैं कि अगर ये आपदा आपकी सरकार के समय में आई होती तो आप इसे बहुत अच्छे से संभाल लेते? क्या आप ये कहना चाहते हैं कि उस वक्त आपके पास वो सारा इंफ्रास्ट्रक्चर था?’

जवाब देते हुए कांग्रेस नेता कहते हैं- मैं ये कह रहा हूं कि आज की तारीख में इनकी प्राथमिकताएं गलत हैं। एंकर जवाब में कहते हैं-बिलकुल आज की प्राथमिकता है कि वैक्सीन सबको लगनी चाहिए।