वो मेरी जिंदगी की सबसे खूबसूरत फ़िल्म थी- सनी देओल के साथ पहली बार काम कर रहीं थीं पूनम ढिल्लों, इस कारण रुक गई थी रिलीज़

सनी देओल और पूनम ढिल्लों पहली बार फिल्म, ‘हीर रांझा’ के लिए साथ आए थे। ये फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हो पाई जिसका कारण पूनम ने बताया था।

poonam dhillon, sunny deol, poonam dhillon movies पूनम ढिल्लों और सनी देओल पहली बार फिल्म ‘हीर रांझा’ के लिए साथ आए थे (Photo-Poonam Dhillon/Twitter)

पूनम ढिल्लों और सनी देओल ने कई फिल्मों में काम किया जिनमें सोहनी महिवाल, सवेरे वाली गाड़ी से, समुंदर जैसी फिल्में शामिल हैं। लेकिन पूनम ढिल्लों और सनी देओल जिस फिल्म के लिए पहली बार साथ आए वो फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई। इस बात का जिक्र खुद पूनम ने किया था। सनी देओल और पूनम पहली बार फिल्म, ‘हीर रांझा’ के लिए साथ आए थे।

पूनम ढिल्लों ने बिग एफएम को दिए एक साक्षात्कार में बताया था कि ये फिल्म अब तक की उनकी सबसे खूबसूरत फ़िल्म थी। उन्होंने कहा था, ‘मैंने एक फिल्म की थी हीर रांझा, जो कभी पूरी नहीं हुई। उससे खूबसूरत फिल्म में मैंने आज तक काम नहीं किया। मुझे लगता है कि वो मेरे करियर की बेस्ट फोटोग्राफी थी।’

उन्होंने आगे बताया था, ‘मैं उस फिल्म में सबसे ज्यादा खूबसूरत दिखी थी। लेकिन प्रोड्यूसर को कुछ दिक्कतें आ गईं और वो आगे फिल्म में पैसे नहीं लगा सके। मुझे नहीं पता क्यों हुआ, क्या हुआ। सनी देओल की वो पहली फिल्म थी मेरे साथ।’

सनी देओल और पूनम ढिल्लों की पहली फिल्म तो रिलीज नहीं हो पाई लेकिन साल 1984 में रिलीज हुई फिल्म, ‘सोहनी महिवाल’ में दोनों बड़े परदे पर साथ नजर आए। सनी देओल और पूनम ढिल्लों ने 1986 की फिल्म, ‘समुंदर’ में एक इंटिमेट सीन भी दिया था जिस पर काफी विवाद हुआ और सेंसर ने उसे फिल्म से ही हटा दिया।

इस सीन को शूट करने में सनी देओल को काफी दिक्कतें आईं। उन्हें अपनी पत्नी पूजा के सामने ये सीन शूट करना पड़ा जिससे वो काफी असहज भी थे। दरअसल उन्हीं दिनों अमृता सिंह के साथ सनी देओल के अफेयर की खबरें थीं। पूजा इस बात को लेकर हमेशा सनी के साथ शूट पर जातीं थीं। फिल्म का इंटिमेट सीन मॉरिशस में फिल्माया जाना था और पूजा सनी देओल की साथ ही थीं।

इस सीन को कई दिनों तक टाला जाता रहा और फिल्म की पूरी शूटिंग होने के बाद जैसे तैसे इस सीन को शूट किया गया। लेकिन जब फिल्म सेंसर के पास गई तो इंटिमेट सीन को अश्लील करार देते हुए फिल्म से हटा दिया गया।