शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे जिसकी वफ़ा पर शक हो- जब रीना रॉय के लिए बोलीं पूनम सिन्हा

पूनम सिन्हा ने बताया था कि वो रीना रॉय के रास्ते से हट गईं थीं लेकिन शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे जिसकी वफादारी पर संदेह हो।

reena roy, shatrughan sinha, poonam sinha शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम की शादी 1980 में हुई थी (Photos-Indian Express Archive)

शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की प्रेम कहानी तो 7 साल चली लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई। शत्रुघ्न ने अभिनेत्री पूनम से शादी कर ली। रीना और शत्रुघ्न के अफेयर पर बात करते हुए पूनम ने एक बार बताया था कि वो रीना के रास्ते से हट गईं थीं लेकिन शत्रुघ्न ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते थे जिसकी वफा पर संदेह हो।

इंडिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, पूनम ने ये बातें एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कही थीं। उन्होंने कहा था, ‘सच्चाई ये है कि मैंने तो अपने कदम पीछे खींच लिए थे और रीना के लिए रास्ता साफ़ कर दिया था। लेकिन शत्रु एक ऐसी लड़की से शादी नहीं चाहते थे जिसकी वफादारी पर शक हो।’

पूनम सिन्हा से शादी के बाद भी शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय के बीच की नजदीकियां कम नहीं हुईं। दोनो को लेकर खूब खबरें सामने आतीं थीं। पूनम ने इस पर बात करते हुए कहा था, ‘मुझे पता था कि हमारी शादी के बाद दोनों ने अपने पुराने रोमांस को फिर से शुरू कर दिया था।’

हालांकि कुछ समय बाद रीना रॉय को पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से प्यार हो गया और उन्होंने उनसे शादी भी कर ली। लेकिन रीना को जल्द ही एहसास हो गया कि दोनों साथ नहीं रह सकते। उनकी एक बेटी भी हुईं जिसका नाम मोहसिन ने जन्नत रखा। बेटी के जन्म के कुछ समय बाद ही दोनों अलग हो गए और बेटी रीना को नहीं मिलीं।

बेटी की कस्टडी पाने के लिए रीना रॉय ने कानूनी लड़ाई लड़ी। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने उनकी मदद भी की थी। जब मोहसिन ने रीना के बाद दूसरी शादी की तब रीना को उनकी बेटी की कस्टडी मिल गई। रीना ने भारत आने के बाद बेटी जन्नत का नाम सनम रख दिया था। मोहसिन खान को लेकर एक इंटरव्यू में रीना ने कहा था कि मोहसिन अपनी बेटी से हर रोज फोन पर बात करते हैं और सनम भी उनसे प्यार करतीं हैं।