शशि थरूर को मिला था सलमान की फिल्म में काम करने का ऑफर, विदेश मंत्री का था रोल; कांग्रेस नेता ने कर दिया था मना

कांग्रेस नेता शशि थरूर को एक बार सलमान खान की फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था। हालांकि उन्होंने काम करने से इंकार कर दिया था।

shashi tharoor, salman khana शशि थरूर को मिला था सलमान खान संग काम करने का ऑफर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सलमान खान इन दिनों फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग के लिए रूस में मौजूद हैं। सलमान खान फिल्म में कैटरीना कैफ के साथ मुख्य भूमिका अदा करते हुए नजर आएंगे। कुछ दिनों पहले सलमान खान का फिल्म से जुड़ा लुक भी खूब वायरल हुआ था। सलमान खान को फिल्मों में दूसरे कलाकारों को मौका देने के लिए भी खूब जाना जाता है। इससे इतर एक बार कांग्रेस नेता शशि थरूर को भी सलमान खान संग फिल्म में काम करने का ऑफर मिया था। कांग्रेस नेता को फिल्म में विदेश मंत्री का रोल ऑफर किया था, हालांकि शशि थरूर ने उसे निभाने से साफ इंकार कर दिया था।

सलमान खान से जुड़ा यह किस्सा खुद शशि थरूर ने साल 2018 में दिए इंटरव्यू में साझा किया था। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने होस्ट जैनिस सेक्वेरा से बताया था, “सलमान खान स्टारर फिल्म में काम करने के लिए एक मशहूर निर्देशक ने मुझे ऑफर दिया था। मैं हमेशा ही इन पलों को संजो सकता हूं। इस फिल्म में विदेश मंत्री का रोल निभाना था।”

शशि थरूर ने इस बारे में बात करते हुए आगे बताया था, “लेकिन मेरे एक दोस्त ने मुझे सलाह दी थी कि अगर आप विदेश मंत्री बनना चाहते तो कृप्या विदेश मंत्री का किरदार मत अदा करना। मुझे लगा कि उनकी बात सही है, ऐसे में मैंने अपने कदम पीछे खींच लिए।” बता दें कि शशि थरूर को लेकर यह खबर भी आई थी कि वह सलमान खान की ‘अंदाज अपना अपना’ में नजर आए थे।

इस बात पर रिएक्शन देते हुए शशि थरूर ने बताया था, “फिल्म में जाहिर तौर पर मैं नहीं था। क्योंकि उस समय मैं संयूक्त राष्ट्र के लिए काम कर रहा था।” कांग्रेस नेता ने बताया था कि फिल्म में वह शख्स उनका हमशक्ल था, जो कि एक गुजराती एक्टर था। कांग्रेस नेता ने अपने इंटरव्यू में यह भी बताया था कि राजनीति में आने के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए थे।

शशि थरूर ने इस बारे में कहा था, “जब मैं भारतीय राजनीति में आया तो मुझे फिल्मों के काफी ऑफर आने लगे थे। लेकिन समझ नहीं आया कि ये ऑफर तब क्यों नहीं आए, जब मैं जवान और हैंडसम था।”