शायर मुनव्वर राणा का बेटा लखनऊ से गिरफ्तार! खुद पर फायरिंग करवाने से जुड़ा है मामला

खबरें हैं कि तबरेज को पुलिस ने लखनऊ स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है। मुनव्वर राना के बेटे तबरेज पर आरोप है कि उन्होंने खुद पर गोली चलवाकर अपने 4 चाचाओं को फंसाने की साजिश रची थी।

munawwar rana, tabrez rana, munawwar rana son arrested मुनव्वर राना के बेटे तबरेज गिरफ्तार कर लिए गए हैं (Photos-Social Media)

मशूर शायर मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना को पुलिस ने लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया है। तबरेज पर आरोप है कि उन्होंने खुद पर गोली चलवाकर अपने चाचा को फंसाने की साजिश रची थी। खबरें हैं कि तबरेज को रायबरेली पुलिस ने लखनऊ के लालकुआं स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया है। मेडिकल परीक्षण के उपरांत तबरेज राना को गुरुवार सुबह रायबरेली कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से पुलिस तबरेज की तलाश में थी। एसओजी टीम और क्राइम ब्रांच की टीम तबरेज की तलाश में कई जगहों पर दबिश दे रही थी। तबरेज को धारा 364/21 के तहत अभियुक्त बनाया गया है।

क्या है पूरा मामला- 28 जून 2021 को तबरेज ने खुद पर फायरिंग करवाई थी। इस मामले में उन्होंने अपने चार चाचा और चचेरे भाइयों के खिलाफ हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। जब पुलिस ने मामले की जांच की तो हमला फर्जी पाया गया। पुलिस के अनुसार, मामला पुश्तैनी जमीन विवाद से जुड़ा है जिसे लेकर अपने चाचाओं पर दबाव बनाने के लिए तबरेज ने ऐसी साजिश रची थी।

ऐसे हुआ खुलासा- रायबरेली के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया था कि सीसीटीवी फुटेज से पूरे मामले की सच्चाई सामने आई। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में पूरा मामला कैद हुआ है और सीसीटीवी फुटेज में शूटर्स के साथ तबरेज भी नज़र आया है। इस घटना से जुड़े दो सीसीटीवी वीडियो पुलिस ने जारी किए थे। एक वीडियो में तबरेज शूटर्स के साथ दिखे थे। दूसरे वीडियो में वो अपनी गाड़ी से पेट्रोल पंप जाते दिखे थे। थोड़ी देर बाद दो बाइक सवार उनके कार के सामने आते दिखे और उन्होंने तबरेज की गाड़ी पर गोली चला दी थी।

इस घटना में शामिल 2 शूटर समेत 4 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। चारों ने पुलिस की पूछताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि तबरेज ने खुद ही अपने ऊपर फायरिंग कराई थी।