शाहरुख खान ने छक्का मार प्रीति जिंटा की टीम को जिताया, सलमान खान का 7 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल, लोगों ने लिए मजे; देखें Video

आईपीएल 2021 के 45वें मुकाबले में प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान के सह-मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। खास रहा कि शाहरुख खान ने ही छक्का मारकर पंजाब किंग्स के खाते में जीत दर्ज कराई।

Shahrukh Khan Preity Zinta Salman khan IPL 2021 PBKS vs KKR पंजाब किंग्स और केकेआर के मैच के बाद बहुत से ऐसे मीम्स भी लोगों ने शेयर किए, जिनमें लिखा था कि शाहरुख पहले भी प्रीति जिंटा को बचा चुके हैं। (सोर्स- ट्विटर)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 45वें मुकाबले में प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान के सह-मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हरा दिया। खास यह रहा है कि शाहरुख खान ने ही छक्का मारकर पंजाब किंग्स के खाते में जीत दर्ज कराई।

इसमें चौकने की कोई बात नहीं हैं, क्योंकि पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के लिए हुई नीलामी में तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान को 5.25 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम देकर खरीदा था। शाहरुख खान के छक्का लगाकर प्रीति जिंटा की टीम को मैच जिताने के बाद बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का 7 साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया।

सलमान खान ने तब ट्वीट कर पूछा था, ‘जिंटा की टीम जीत गई क्या?’ उनके इस ट्वीट पर एक अक्टूबर 2021 की देर रात लोगों ने खूब मजे लिए। वहीं, पंजाब किंग्स ने एक वीडियो शेयर प्रीति जिंटा और बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान की ब्लाकबस्टर फिल्म वीर-जारा की भी याद दिलाई।

वीडियो में प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स की जर्सी पहने स्टेडियम में बैठी हैं। उनकी गोद में एक बच्चा है और वह अपनी टीम की जीत का जश्न मना रही हैं। बैकग्राउंड में पंजाबी गाना बज रहा है। पंजाब किंग्स की इस पोस्ट का कैप्शन है, ‘उम्र के इस पड़ाव में यह वीर जारा की एक फिर से शुरुआत है।’

सलमान खान के सात साल पुराने ट्वीट पर @RoopamAnurag ने एक अक्टूबर 2021 की रात को लिखा, ‘हां भाई शाहरुख खान के शॉट से शाहरुख खान की टीम बाहर हो गई।’ @Bhardwaj_29 ने लिखा, ‘मुंबई इंडियंस का रास्ता साफ करने के लिए वेलडन पंजाब।’ @saadmd ने लिखा, ‘हम तो कल तक इंतजार करेंगे।’

@LE3NA_SK ने लिखा, ‘आजकल जिंटा आंटी की टीम जगमगा रही है।’ @oldschoolmonk ने 7 साल पहले सलमान के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा था, ‘सर आपके घर टीवी या मोबाइल पर इंटरनेट नहीं है क्या?’ @krunal_vadher ने लिखा था, ‘नहीं चाचा…. सलमान भाई कलर्स टीवी पर गंध मचा रहे हैं… कैसे पता होगा?’

मैच जीतने के बाद शाहरुख खान ने कहा, ‘मुझे पता था कि मुझे सिर्फ एक अच्छी हिट की जरूरत है!’ देखें Video

प्रीति जिंटा और शाहरुख खान की टीमों के बीच मुकाबले की बात करें तो पंजाब किंग्स के सामने 166 रन का लक्ष्य था। राहुल (55 गेंदों पर 67 रन, चार चौके, दो छक्के) ने मयंक अग्रवाल (27 गेंदों पर 40, तीन चौके, तीन छक्के) के साथ पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े।

राहुल ने एक छोर संभाले रखा, जबकि शाहरुख खान ने भाग्य के दम पर नौ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 22 रन बनाए। इससे पंजाब ने 19.3 ओवर में 5 विकेट पर 168 रन बनाकर रोमांचक जीत हासिल की।

पंजाब किंग्स को आखिरी दो ओवर्स में 15 रन चाहिए थे। राहुल का भाग्य ने साथ दिया, जब तीसरे अंपायर ने कैच को सही नहीं माना। उन्होंने ओवर की पहली और अंतिम गेंद पर चौका लगाया, लेकिन जब टीम को 5 गेंद पर 4 रन चाहिए थे तब उन्होंने सीमा रेखा पर कैच थमा दिया।

शाहरुख ने विजयी छक्का लगाया, लेकिन तब राहुल त्रिपाठी ने कैच छोड़ दिया था। इससे पहले केकेआर ने आखिरी पांच ओवर में 44 रन बनाए। हालांकि, उसने इस दौरान 4 विकेट भी गंवाए। इस कारण उसका स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन रहा। पंजाब की 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है जिससे उसके 10 अंक हो गये हैं। केकेआर के भी 12 मैचों में 10 अंक हैं।