‘शाहरुख खान में दिखती है कीरोन पोलार्ड का झलक, टी20 में ठोक सकते हैं शतक,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

पंजाब किंग्स ने शाहरुख को आईपीएल 2021 से पहले नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए खरीदा था। टीम ने उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा। उन्होंने बड़े-बड़े शॉट लगातर सबको इंप्रेस किया। शाहरुख ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में 36 गेंद पर 47 रनों की पारी खेली थी।

Virender Sehwag, Shahrukh Khan

तमिलनाडु और पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान ने आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में अपनी छाप छोड़ी है। शाहरुख के फैन पंजाब किंग्स के कोच अनिल कुंबले के अलावा कई एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर हो गए हैं। उनमें वीरेंद्र सहवाग भी हैं। पंजाब की ओर से आईपीएल में खेल चुके सहवाग का मानना है कि शाहरुख की बल्लेबाजी में वेस्टइंडीज के दिग्गज कीरोन पोलार्ड की झलक दिखती है। वे टी20 क्रिकेट में शतक लगा सकते हैं।

पंजाब किंग्स ने शाहरुख को आईपीएल 2021 से पहले नीलामी में 5.25 करोड़ रुपए खरीदा था। टीम ने उन्हें छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा। उन्होंने बड़े-बड़े शॉट लगातर सबको इंप्रेस किया। शाहरुख ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में 36 गेंद पर 47 रनों की पारी खेली थी। हालांकि, उनकी टीम हार गई थी। शाहरुख ने टूर्नामेंट में क्रमश: 6*, 47, 15*, 22, 13, 0 और 4 रन बनाए। 8 मैच में उन्होंने 107 रन बनाए। शाहरुख ने बड़ी पारी नहीं खेली लेकिन सहवाग का मानना है कि वह दूर नहीं है अगर तमिलनाडु का यह बल्लेबाज अपने खेल पर काम करता रहे।

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, ‘‘वह हमें एक युवा पोलार्ड की याद दिलाता है। जब पोलार्ड आईपीएल में आए थे हर कोई उनके पीछे दौड़ रहा था। क्योंकि वह खड़ा होकर गेंदबाजों पर छक्के लगा सकता था। शाहरुख में भी उसके जैसी ही खूबी है। हालांकि, उन्होंने छोटी पारियां खेली हैं और बड़ी पारी नहीं खेली है। लेकिन जब आप नीचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं तो इतना ही कर सकते हैं। अगर उन्हें ऊपर मौका मिलेगा तो वे शतक भी लगा सकते हैं।

सहवाग ने कहा, ‘‘वह उस तरह का बल्लेबाज है जिसे इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि पिछली गेंद पर क्या हुआ। कोई अन्य बल्लेबाज यह सोचता है कि मैंने पिछली गेंद को नहीं खेल सका। अब इस पर मारूंगा। जो पिछली गेंद के बारे में नहीं सोचते हैं वे ज्यादा सफल होते हैं।’’ शाहरुख ने तमिलनाडु के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 5 मैच में 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए थे।