शिखर धवन होंगे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान? देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़ सहित इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

आईपीएल टल जाने के बाद बोर्ड चाह रहा है कि जुलाई के खाली महीने का इस्तेमाल किया जाए। ऐसे में उसने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को छोड़कर अन्य खिलाड़ियों के साथ एक दूसरी टीम इंडिया तैयार कर श्रीलंका भेजने का निर्णय लिया है।

Shikhar Dhawan, Team India, Sri Lanka, Sanju Samson, Devdutt Padikkal, Ruturaj Gaikwad

भारतीय क्रिकेट टीम जून के पहले हफ्ते में इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। वहां उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इसके अलावा मेजबान इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 18 से 22 जून तक होगा। वहीं, 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज होगी। ऐसे में बीसीसीआई ने जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने का प्लान बनाया है। उस टीम के कप्तान शिखर धवन हो सकते हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा दल का हिस्सा नहीं होंगे।

दरअसल, आईपीएल टल जाने के बाद बोर्ड चाह रहा है कि जुलाई के खाली महीने का इस्तेमाल किया जाए। ऐसे में उसने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों को छोड़कर अन्य खिलाड़ियों के साथ एक दूसरी टीम इंडिया तैयार कर श्रीलंका भेजने का निर्णय लिया है। इसमें कोहली, रोहित, बुमराह, अश्विन और जडेजा जैसे दिग्गज नहीं होंगे। ऐसे में टीम में कौन-कौन खिलाड़ी शामिल होंगे यह सबसे बड़ा सवाल है। माना जा रहा है कि धवन को इस टीम का कप्तान बनाया जाएगा। इस रेस में उनके अलावा पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार भी हैं।

श्रीलंका जाने के दावेदार:
शीर्ष क्रम: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, मनीष पांडे और इशान किशन।
ऑलराउंडर्स: हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रुणाल पंड्या और विजय शंकर।
स्पिनर्स: युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती।
तेज गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, जयदेव उनादकट, खलील अहमद, हर्षल पटेल और चेतन सकारिया।