शिवराज के मंत्री बोले- CM साहब की जाति की है बच्ची, इसका ध्यान रखो, कांग्रेस का पलटवार- काश हर शख्स सीएम की जाति का होता

मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मंत्री विजय शाह के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि काश मध्यप्रदेश का हर व्यक्ति मुख्यमंत्री जी की जाति का होता या फिर प्रदेश का हर नागरिक अपने नाम के आगे मुख्यमंत्री जी की जाति लिखवा लेता।

shivraj minister शिवराज सरकार के मंत्री कुंवर विजय शाह के वीडियो पर कांग्रेस ने पलटवार किया है जिसमें वे मुख्यमंत्री की जाति से संबंध रखने वाली एक लड़की का ध्यान रखने के लिए कह रहे हैं। (फोटो – ट्विटर /@NarendraSaluja )

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री कुंवर विजय शाह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में मंत्री कुंवर विजय शाह एक लड़की की तरफ ध्यान आकर्षित करवाते हुए एक महिला अधिकारी से कह रहे हैं कि यह बच्ची सीएम साहब की जाति की है इसलिए इसका ध्यान रखो। मंत्री कुंवर विजय शाह के इस वायरल वीडियो पर कांग्रेस ने पलटवार किया है और कहा है कि काश हर शख्स सीएम की जाति का होता।

दरअसल बीते गुरुवार को मध्यप्रदेश के वन मंत्री कुंवर विजय शाह नरसिंहपुर के दौरे पर थे। इस दौरान एक जगह पर मंत्री कुंवर विजय शाह लोगों की समस्या सुन रहे थे। तभी एक छात्रा उनके पास अपनी समस्या लेकर आई। इस दौरान मंत्री विजय शाह ने वहां मौजूद महिला अधिकारी को उसकी समस्या नोट करने के लिए कहा। 

समस्या बताने के दौरान मंत्री ने छात्रा से अपना नाम बताने के लिए कहा। जिसपर छात्रा ने अपना नाम शिवानी किरार बताया। जैसे ही छात्रा ने अपना नाम बताया तो मंत्री विजय शाह ने छात्रा के नाम को दोहराते हुए महिला अधिकारी से कहा कि ये सीएम साहब की जाति की है। इसलिए इसका ध्यान रखो। मंत्री विजय शाह की इस बात पर वहां मौजूद रहे कई अन्य अधिकारी हंस पड़े। जिसके बाद मंत्री विजय शाह भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। इस दौरान वहां मौजूद रहे किसी शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया जो जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता सहित कई लोगों ने मंत्री पर पलटवार किया। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मंत्री विजय शाह के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि काश मध्यप्रदेश का हर व्यक्ति मुख्यमंत्री जी की जाति का होता या फिर प्रदेश का हर नागरिक अपने नाम के आगे मुख्यमंत्री जी की जाति लिखवा लेता तो शायद प्रदेश के मंत्रीगण उसका इसी प्रकार विशेष ध्यान रखते?

इसके अलावा एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने भी वीडियो को ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार के मंत्री कुंवर विजय शाह पर निशाना साधा। अंकुश भटनागर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मप्र वन मंत्री विजय शाह को सुनिए नरसिंहपुर में वन मंत्री विजय शाह ने छात्रा से नाम पूछा, बेटी ने शिवानी किरार नाम बताया, मंत्री जी ने कहा मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की जाति की है, ध्यान रखो और वहां मौजूद बच्चों को उनके हाल पर छोड़ दिया।