शोएब अख्तर ने दी भारत को मेलबर्न में हराने की धमकी, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी पर भी दिया था विवादित बयान

Shoaib Akhtar Assures Pakistan Will Beat India in T20 World Cup 2022: शोएब अख्तर ने पाकिस्तान को भारत से बेहतर टी20 टीम बताया है। उन्होंने कहा है कि मेलबर्न में भी हम इंडिया को मात देंगे।

Shoaib Akhtar, IND vs PAK, T20 World Cup 2022, Virat Kohli Marriage, Virat Kohli Anushka Sharma शोएब अख्तर ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत को हराने की बात कहते हुए पाकिस्तान को बेहतर टीम बताया है (सोर्स- ट्विटर, Youtube)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को पहली बार आईसीसी विश्व कप में मात देकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं। निश्चित ही पाकिस्तानी फैंस की भी उम्मीदें बढ़ गई हैं कि एक बार फिर 23 अक्टूबर को जब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत से पाकिस्तान का मुकाबला होगा तो उन्हें जीत मिलेगी। इसी को लेकर शोएब अख्तर ने भी भारत को हराने की धमकी दे डाली है।

आपको बता दें आईसीसी ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का शेड्यूल घोषित किया था। भारत और पाकिस्तान अपना-अपना पहला मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। यह महामुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसी को लेकर शोएब अख्तर ने इंडिया टुडे से कहा कि,’हम इंडिया को फिर से मेलबर्न में हराएंगे।’

रावलपिंडी एक्सप्रेस ने आगे कहा कि,’टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम भारत से बेहतर है। यह भारतीय मीडिया ही है जो उनके ऊपर अनचाहा प्रेशर बनाती है जब पाकिस्तान और भारत का मैच होता है। भारत के लिए हार एक आम बात है।’ इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली को लेकर भी कई सारी बातें की थीं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और 13 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में भारतीय टीम पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका समेत पांच टीमों के साथ भिड़ेगी।

विराट की शादी को लेकर बोले थे शोएब अख्तर

अख्तर ने विराट की कप्तानी के अलावा उनकी शादी को लेकर भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि,’मैं कभी विराट कोहली को कप्तानी देने के पक्ष में नहीं था। मेरे हिसाब से उन्हें सिर्फ बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहिए था। मैं अगर उनकी जगह होता तो अनुष्का शर्मा से शादी भी नहीं करता। क्योंकि शादी से आपके ऊपर और जिम्मेदारियां आ जाती हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि,’मैं उनकी जगह होता तो शादी नहीं करता। क्रिकेट के 10-12 साल एक अलग समय होता है। हमें बस अपने रन बनाकर खेल को एनजॉय करना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा कि शादी करना गलत है लेकिन अगर आप इंडिया के लिए खेलते हैं तो आपको अपना वक्त एनजॉय करना चाहिए। फैंस कोहली के लिए पागल हैं और कोहली को भी उस प्यार को बरकरार रखना चाहिए जो उन्हें 20 साल से मिल रहा है।’

शोएब ने आगे यह भी कहा था कि,’बिल्कुल शादी और कैप्टेंसी का प्रेशर आपके खेल पर असर डालता है। बच्चों और परिवार का काफी प्रेशर रहता है। जैसे-जैसे जिम्मेदारी बढ़ती है वैसे-वैसे प्रेशर बढ़ता जाता है। क्रिकेटर्स का करियर 14-15 साल का होता है और उसमें से 5-6 साल आपके पीक होते हैं। विराट का वह समय जा चुका है और अब उन्हें बस स्ट्रगल करना है।’

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से विराट कोहली के करियर को लेकर ढेर सारी बातें हो रही है। उन्होंने नवंबर 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं लगाया है। एक समय था कि उन्होंने 70 इंटरनेशनल शतक लगाकर हर किसी को अचंभित कर दिया था और सचिन तेंदुलकर के 100 शतक की ओर देखने पर मजबूर भी किया था। लेकिन कोहली के बल्ले से 71वां शतक आज तक नहीं निकल पाया है। इस दौरान वह तीनों फॉर्मेट में कप्तान से पूर्व कप्तान भी हो गए हैं।