संजय खान से बेपनाह मोहब्बत करती थीं ज़ीनत अमान, 5 स्टार होटल का वो वाकया देख दंग रह गए थे सब

एक्ट्रेस के बोल्ड अंदाज ने उन्हें देश भर में मशहूर कर दिया था। जिनके पीछे दुनिया दीवानी थी, वो खुद किसी और की दीवानी थीं।

Zeenat Aman, Sanjay Khan, जीनत अमान, संजय खान, सजय खान और जीनत अमान (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

जीनत अमान की खूबसूरती पर फैंस आज भी फिदा हैं। जीनत अमान की खूबसूरती के तो देवआनंद भी मुरीद थे। जीनत बॉलीवुड की वो पहली एक्ट्रेस थीं जिन्होंने इंडस्ट्री को ग्लैमर का सही मतलब समझाया था। एक्ट्रेस के इस बोल्ड अंदाज ने उन्हें देश भर में मशहूर कर दिया था। जिनके पीछे दुनिया दीवानी थी, वो खुद किसी और की दीवानी थीं। एक्टर संजय खान को जीनत अमान बहुत चाहती थीं। जीनत को इस प्यार में बहुत कष्ट सहने पड़े थे। संजय खान और जीनत का एक ऐसा वाकया भी है जिसके बाद एक्ट्रेस का दिल चकनाचूर हो गया था। ऐसे में उन्होंने इस रिश्ते हो हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर दिया था।

संजय और जीनत की मुलाकात एक फिल्म सेट पर हुई थी। इतने कम वक्त में ही दोनों एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। खबरें तो ये भी थीं कि संजय और जीनत ने छिप कर निकाह भी कर लिया था। लेकिन फिर संजय ने अपने पैर पीछे कर लिए और जीनत से अपना रिश्ता तोड़ लिया। फिल्म अबदुल्लाह के सेट जीनत अमान और संजय खान की मुलाकात हुई। हालांकि उस वक्त संजय पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। फिर भी वह जीनत से प्यार कर बैठे।

80 के दशक का यह वाकया है जब लोनावला में जीनत अमान अपनी एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। सिने ब्लिट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, तब संजय ने मुंबई से एक्ट्रेस को फोन घुमाया था और कहा था कि वह उस फिल्म की शूटिंग को तुरंत छोड़ कर वापस मुंबई आ जाएं,क्योंकि संजय और जीनत की फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ की फिल्म का एक पोर्शन फिर से शूट करना था। जीनत ने जब ये सुनातो उन्होंने संज. से कहा कि वह अब दूसरी फिल्म की शूटिंग कर रही हैं और इन्हें पहले से डेट्स दी हुई हैं, और अब्दुल्लाह की शूटिंग वह पूरी कर चुकी हैं। जब एक्ट्रेस नहीं मानीं तो उन्होंने जीनत पर आरोप लगाने की बात कही कि उनके संबंध फिल्म के मेकर्स से हैं।

ये सुनते ही जीनत सीधा संजय खान के घर के लिए निकल पड़ीं। संजय के घर पहुंचने पर पता चला कि एक्टर एक पार्टी में है जो कि ताज में चल रही है। एक्ट्रेस तुरंत होटल ताज जा पहुंचीं। एक्ट्रेस जैसे ही पार्टी हॉल के अंदर आईं शोर शराबा कम हो गया। सारा माहौल ठंडा पड़ गया। तभी संजय ने एक्ट्रेस से पूछा कि वह ताज क्यों आईं?

तभी संजय जीन का हाथ पकड़ कर उन्हें खींच कर होटल के एक कमरे में ले गए। कुछ देर बात कमरे से जीनक की चीख पुकार की आवाज आने लगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के चश्मदीदों ने तब बताया था कि संजय खान ने जीनत को बालों से भी खींचा था।

खबरों के मुताबिक इस पार्टी में संजय खान की पत्नी जरीन भी मौजूद थीं। जब संजय जीनत के साथ ऐसा सलूक कर रहे थे तब जरीन अपने पति को ऐसा करने के लिए और उकसा रही थीं।
उस वक्त कई सारे लोग वहां थे पर किसी ने जीनत अमान की मदद नहीं की। जीनत को इस दौरान इतनी चोट आई थी कि उन्हें ठीक होने में 8 दिन लगे थे। बावजूद इसके एक्ट्रेस ने संजय खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी।