संबित पात्रा ने सोनिया की देशभक्ति पर उठाया सवाल, कांग्रेस प्रवक्ता ने लगाई फटकार, बोलीं- बात करने की भी तमीज नहीं

संबित का सवाल था कि जब आजादी की लड़ाई चल रही थी तब सोनिया कहां थी। उनके परिवार ने क्या योगदान दिया। क्या झुमरी तलैया से लड़ रहे थे। संबित ने सोनिया के पिता का जिक्र करते हुए कहा कि वह मुसोलिनी के राइट हैंड थे।

aajtak, tv debate, sambit patra, sonia gandhi, supriya srinet

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की देशभक्ति पर सवाल उठाए तो कांग्रेस प्रवक्ता ने उन्हें आड़े हाथ लेकर कहा कि जो मुद्दा है उस पर बात करें। टीवी पर डिबेट के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, तमीज से बात करिए।

दरअसल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आज तक में टीवी डिबेट का आयोजन किया गया था। संबित ने जाकिर नाइक का नाम लेकर कहा कि चमचों के लिए वो एक आदर्श है जबकि योगी आदित्यनाथ और साध्वी प्रज्ञा इन्हें अच्छे नहीं लगते, क्योंकि उन्होंने भगवा पहना हुआ है। तभी ये लोग उन्हें गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों ने प्रज्ञा ठाकुर की पीठ की हड्डी तोड़ी थी।

कांग्रेस प्रवक्ता के देश और देश की आजादी में बीजेपी के योगदान पर सवाल करने पर संबित ने करारा हमला बोला। उनका सवाल था कि जब आजादी की लड़ाई चल रही थी तब सोनिया कहां थी। उनके परिवार ने क्या योगदान दिया। क्या झुमरी तलैया से लड़ रहे थे। संबित ने सोनिया के पिता का जिक्र करते हुए कहा कि वह मुसोलिनी के राइट हैंड थे। संबित ने तब कहा कि आजादी की लड़ाई में हम सबके परिजन कोई न कोई योगदान दे रहे थे। यहां तक कि सुप्रिया श्रीनेत के दादा भी।

कांग्रेस प्रवक्ता ने इस बात पर आपत्ति जताई। उन्होंने संबित को डपटते हुए कहा कि उनके दादा जी का नाम मत लें। दोनों के बीच इस पर तीखी बहस हुई। सुप्रिया ने कहा कि तमीज से बात करिए। संबित मे पलटवार किया तो कांग्रेस प्रवक्ता ने उन्हें बोला बात करने की भी तमीज नहीं है। दोनों के बीच कुछ देर तक तकरार चलती रही। दरअसल कांग्रेस प्रवक्ता का कहना था कि जब बात गांधी और गोडसे पर हो रही है तो बीच में संबित सोनिया का जिक्र कहां से ले आए। ये हमेशा ऐसे ही करते हैं। ये मुद्दों को भटकाकर असली सवालों का जवाब देने से बचते हैं।

एंकर रोहित सरदाना ने बीच बचाव करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने संसद में एक नजीर पेश की है। गुलाम नबी की राज्यसभा से विदाई पर उन्होंने लीक से हटकर बात कही। आप लोग भी उनके कुछ सीखें। एंकर ने दोनों को शांति से बहस करने को कहा। संबित ने कांग्रेस प्रवक्ता को कहा कि पाकिस्तान से पैसा लेकर ये लोग यहां आकर चिल्लाने लग जाते हैं।