‘सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का दबाव हमेशा उस पर रहेगा’, अर्जुन तेंदुलकर को खरीदने के बाद बोले जहीर खान

इक्कीस साल के अर्जुन ने हाल ही में मुंबई की सीनियर टीम की ओर से पर्दापण किया था। तब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में खेले थे। मुंबई के लिए दो मैच में उन्होंने कुल 3 रन बनाए और दो विकेट चटकाए थे।

Arjun Tendulkar, IPL 2021 Auction, Mumbai Indians, Zaheer Khan

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी (गुरुवार) को हुई नीलामी में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को खरीदा। मुंबई ने अर्जुन को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपए में खरीदा। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मुंबई की टीम को कोसना शुरू कर दिया। लोग यह कहने लगे कि अर्जुन के उनके हुनर नहीं सचिन के बेटे होने के कारण खरीदा गया है। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस के क्रिकेट डायरेक्टर जहीर खान ने कहा है कि अर्जुन पर सचिन के बेटे होने का दबाव हमेशा रहेगा।

जहीर खान ने कहा, ‘‘अर्जुन के ऊपर सचिन तेंदुलकर के बेटे होने का अतिरिक्त दबाव हमेशा रहेगा। यह वह चीज है जिसके साथ उन्हें रहना है। टीम का माहौल उनकी मदद करेगा। मैंने नेट्स में उसके साथ बहुत समय बिताया है। उसे क्रिकेट के कुछ गुर सिखाने की कोशिश कर रहा हूं। वह एक मेहनती बच्चा है, वह सीखने के लिए उत्सुक है, यह एक रोमांचक हिस्सा है। मुंबई के लिए खेलना उसे एक अच्छा क्रिकेटर बनने में मदद करेगा। जब भी एक युवा खिलाड़ी नीलामी में चुना जाता है तो हर कोई उसके बारे में बात कर रहा है। अर्जुन को खुद को साबित करना होगा और उसे हर किसी को दिखाना होगा कि उसके पास क्षमता है।’’

इक्कीस साल के अर्जुन ने हाल ही में मुंबई की सीनियर टीम की ओर से पर्दापण किया था। तब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में खेले थे। उन्होंने 15 जनवरी 2021 को हरियाणा के खिलाफ मैच से राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में डेब्यू किया था। मुंबई के लिए दो मैच में उन्होंने कुल 3 रन बनाए और दो विकेट चटकाए थे। उन्होंने डेब्यू मैच में 3 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया था। उस मैच में वह एक भी रन नहीं बना पाए थे। वह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो थे, लेकिन उन्हें एक भी गेंद खेलने को नहीं मिली थी। दूसरे मैच में उन्होंने 7 गेंद खेलकर 3 रन बनाए थे। वहीं 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट लिया था।

अर्जुन अपने करियर के शुरुआती दौर में हैं। वे बाएं हाथ से गेंदबाजी करने के अलावा तेजी से रन भी बना लेते हैं। अर्जुन अपना नाम खुद बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों के साथ दौरा भी किया है और नेट पर गेंदबाजी भी की है। अर्जुन ने भारत के साथ-साथ इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने भी गेंदबाजी की है। इंग्लैंड के सुपरस्टार जॉनी बेयरस्टो को नेट पर चोटिल करने के बाद वे चर्चा में आए थे। मुंबई इंडियंस के साथ उन्होंने ट्रेनिंग की थी और अब टीम का हिस्सा बन गए हैं।