सनी देओल ने सीन शूट करने से पहले ही अमरीश पुरी को भिजवा दिया था मैसेज, शॉट खत्म होने के बाद लगे थे सभी रोने

सनी देओल ने फिल्म ‘घातक’ की शूटिंग का एक किस्सा साझा किया था। इस शॉट के बाद सेट पर मौजूद सभी लोग भावुक हो जाते हैं।

Sunny Deol बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Photo- Indian Express)

सनी देओल ने फिल्म ‘बेताब’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया। उनके करियर की एक ऐसी ही फिल्म थी ‘घातक’। घातक में सनी देओल के साथ अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्रि नज़र आई थीं। साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म सुपरहिट हुई थी। फिल्म में ऐसे कई सीन थे जो किसी को भी भावुक कर देते हैं। सनी देओल ने भी एक ऐसे ही सीन को याद किया था।

सनी देओल से ऐसे ही सीन्स की शूटिंग के बारे में पूछा गया था। ‘द लल्लनटॉप’ के साथ इंटरव्यू में सनी से सवाल पूछा गया था, ‘घातक आपकी सबसे शानदार फिल्म है। उसका कोई सीन आपको याद हो कि आपने कैसे शूट किया था।’ सनी देओल जवाब देते हैं, ‘कई शॉट बार-बार रिपीट तो हो जाते थे। लेकिन मेरी और राजकुमार संतोषी की ऐसी केमिस्ट्री रही है। कई सीन्स बहुत मुश्किल थे शूट करने।’

सनी देओल कहते हैं, ‘एक सीन था जिसमें मैं पिता को बताता हूं कि आपको कैंसर है। अमरीश पुरी जी मेरे साथ थे। मैंने डायरेक्टर साहब से कहा कि आप अमरीश जी को जाकर बता दीजिए कि मुझे पता नहीं कि मैं क्या करने वाला हूं। क्योंकि वह बहुत भावुक सीन था। पता नहीं मुझे क्या महसूस हो उस समय। फिर मैंने उस कैरेक्टर को अपने अंदर इतना ज्यादा ढाल लिया कि मैं सच में ही काशी बन गया।’

खराब हो गए थे दोनों के रिश्ते: सनी आगे बताते हैं, ‘सीन हमने शूट करना शुरू किया तो वो सीन ऐसा हो गया कि खत्म होने के बाद भी सेट पर मौजूद सभी लोग रोते रह गए थे। कई मौकों पर ऐसे सीन्स होते थे कि राजकुमार संतोषी और मेरी बॉन्डिंग साफ नज़र आती थी। वो मेरी बात मानते भी थे और सुनते भी थे।’ सनी देओल की फिल्म ‘घातक’ को प्रोड्यूस भी राजकुमार संतोषी ने किया था। दोनों की जोड़ी ने घायल जैसी फिल्में भी दी हैं। हालांकि आगे चलकर दोनों के रिश्तों में खटास भी आई।

सनी देओल ने कभी राजकुमार संतोषी को लेकर गलत नहीं कहा। एक बार धर्मेंद्र की नाराज़गी सामने जरूर आई थी। धर्मेंद्र ने तो यहां तक कह दिया था कि राजकुमार की घायल को कोई प्रोड्यूस करने को तैयार नहीं था। इसलिए हमने राजकुमार संतोषी जैसे डायरेक्टर पैदा किए हैं।