सब जानते थे, कौन किससे मिल रहा है- सेट पर अमिताभ बच्चन से मिलने आती थीं एक एक्ट्रेस, शत्रुघ्न सिन्हा ने खोला था राज

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया कि ‘काला पत्थर’ के सेट पर अकसर एक एक्ट्रेस अमिताभ बच्चन से मिलने आया करती थीं।

amitabh bachchan, shatrughan sinha बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। करियर से इतर अमिताभ बच्चन कई बार एक्ट्रेस से अपने अफेयर की बातों को लेकर भी चर्चा में रह चुके हैं। न केवल रेखा बल्कि परवीन बॉबी से भी अमिताभ बच्चन का नाम जोड़ा गया था। इसके अलावा ‘काला पत्थर’ के सेट पर भी एक एक्ट्रेस हमेशा अमिताभ बच्चन से मिलने आया करती थीं। हालांकि कभी भी उस एक्ट्रेस से अमिताभ बच्चन ने अपने सह-कलाकारों से नहीं मिलवाया था।

अमिताभ बच्चन से जुड़ी इस बात का खुलासा एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ में किया था। शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में कहा था, “काला पत्थर’ के सेट पर एक हिरोइन अकसर उनसे मिलने आया करती थीं। उस एक्ट्रेस को बिग बी के साथ दोस्ताना व्यवहार रखने के लिए भी जाना जाता था।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में आगे कहा, ” वह ‘दोस्ताना’ के सेट पर भी कई बार आई थीं, लेकिन अमिताभ कभी भी उन्हें हमारे पास हम लोगों से मिलवाने के लिए नहीं लाए। शोबिज की दुनिया में हर कोई जानता है कि कौन किससे मिल रहा है। अगर मैं रीना के मेकअप रूम में होता तो मीडिया को तुरंत पता चल जाता। कुछ चीजें दुनिया से कभी भी नहीं छुपाई जा सकती हैं।”

बता दें कि ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्ते में दरार भी आ गई थी। इस बात का जिक्र करते हुए एक्टर ने बताया था, “सेट पर अमिताभ बच्चन के साथ में रखी कुर्सी कभी मुझे ऑफर नहीं की गई। हम एक ही जगह से एक ही होटल में जाया करते थे, लेकिन उन्होंने कभी भी मुझे अपनी कार में बैठने के लिए भी नहीं कहा।”

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बारे में आगे कहा था, “ये सब चीजें मुझे थोड़ी अजीब लगती थीं और मैं सोचता भी था कि ये क्यों हो रहा है, क्योंकि मेरे मन में अमिताभ के खिलाफ कभी कोई शिकायत नहीं थी।” बायोग्राफी में एक्टर ने बताया था कि अमिताभ बच्चन के लिए उन्होंने कई फिल्में करने से मना कर दिया था, साथ ही साइनिंग एमाउंट तक लौटा दिया था।