‘सरदार उधम’ की शूटिंग से पहले घायल हो गए थे विक्की कौशल, चेहरे पर आए थे 13 टांकें

विक्की कौशल ने इंटरव्यू में बताया कि फिल्म में उनके चेहरे पर नजर आने वाला निशान असली है, क्योंकि शूटिंग से पहले वह हादसे का शिकार हो गए थे।

vicky kaushal, vicky kaushal film बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विक्की कौशल (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उधम’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जिसमें एक्टर की परफॉर्मेंस देख दर्शक उनसे काफी इंप्रेस नजर आ रहे हैं। शूजित सरकार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विक्की कौशल ने सरदार उधम सिंह का किरदार अदा किया है, जिन्होंने जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लेने के लिए 21 सालों का इंतजार किया था और लंदन पहुंच गए थे। हालांकि इसकी शूटिंग से पहले एक्टर के साथ एक हादसा हो गया था, जिससे उनके चेहरे पर करीब 13 टांके लगाने पड़े थे।

इस बात का खुलासा खुद विक्की कौशल ने ट्रेलर लॉन्च के दौरान किया था। विक्की कौशल को लेकर यह खबर आई थी कि ‘सरदार उधम’ की शूटिंग करते वक्त उनके साथ सेट पर हादसा हुआ था, लेकिन बाद में एक्टर ने साफ किया कि यह एक्सीडेंट ‘सरदार उधम’ के सेट पर नहीं, बल्कि किसी और शूटिंग के दौरान हुआ था।

विक्की कौशल ने इस सिलसिले में कहा था, “मैं इस सेट पर घायल नहीं हुआ था, बल्कि दूसरी फिल्म की शूटिंग के दौरान मेरा यह एक्सीडेंट हुआ था। उसके चार दिन बाद ही हमारी ‘सरदार उधम’ की शूटिंग शुरू होने वाली थी। मेरे गाल पर करीब 13 टांके आए थे। ऐसे में मैंने सबसे पहले फोटो खींचकर शूजित दा को भेजी।”

शूजित सरकार के रिएक्शन के बारे में बताते हुए विक्की कौशल ने कहा, “उन्होंने मुझसे कहा, ‘चिंता मत करो, तुम टांकों के साथ ही आ जाओ।’ ऐसे में आपने मेरे चेहरे पर जो निशान देखा, वह असली है। फिल्म में मेरे कई अलग-अलग लुक्स हैं। जैसा कि आपने ट्रेलर में देखा कि सरदार उधम लंदन पहुंचने के लिए लगातार अपनी पहचान बदल रहे थे। मुझे फिल्म के लिए कई बार वजन घटाना और बढ़ाना भी पड़ा था।”

विक्की कौशल ने इस बारे में आगे कहा, “मुझे फिल्म में 19 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक का दिखना था।” बता दें कि विक्की कौशल के साथ यह हादसा ‘भूत: द हॉन्टेड शिप’ के सेट पर हुआ था। उनके एक्सीडेंट को लेकर फिल्म विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि एक्टर एक एक्शन सीन के दौरान घायल हो गए हं और उनके गाल पर 13 टांकें आए हैं।