सांस बंद हो जाएगी, इतना तेज बोल रहे हैं- SP नेता पर संबित पात्रा ने ली चुटकी, मिला जवाब- गप्पू भाई किसान आपको रोड पर लाएगा

संबित पात्रा ने सपा नेता अनुराग भदौरिया के लगातार बोलने पर तंज कसा कि सांस बंद हो जाएगी। इसपर सपा नेता भी जवाब देने से पीछे नहीं हटे।

sambit patra, anurag bhadauria भाजपा नेता संबित पात्रा और सपा नेता अनुराग भदौरिया में हुई बहस (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

कृषि कानूनों के विरोध में बीते कई महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों में अब धान की खरीद को लेकर भी नाराजगी देखने को मिली। दरअसल, सरकार द्वारा खरीद की तारीख आगे बढ़ाए जाने से नाराज पंजाब और हरियाणा के किसान सड़कों पर उतर आए हैं, साथ ही उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास की भी घेराबंदी करने की कोशिश की। इस मामले को लेकर ‘आज तक’ के ‘दंगल’ में भी चर्चा की गई। जहां एक तरफ सपा नेता ने मोदी सरकार पर किसानों से झूठे वादे करने का आरोप लगाया तो वहीं दूसरी ओर संबित पात्रा भी उनका जवाब देने से पीछे नहीं हटे।

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए सपा नेता अनुराग भदौरिया ने कहा, “किसानों की आय दोगुनी करने की बात हुई थी, यह वादा किसने किया था, भारतीय जनता पार्टी ने। तो क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई, क्या यह राजनैतिक धोखा नहीं है। हमारे किसान लगातार धरने पर बैठे हैं, उनकी मौतें हो रही हैं, क्या यह धोखा नहीं है।”

सपा नेता ने तंज कसते हुए आगे कहा, “गप्पू भाई इतनी देर से गप मारते-मारते भूल गए हैं और कह रहे हैं कि सरकार संवेदनशील है। सरकार तो इतनी ज्यादा संवेदनशील है कि यहां पर 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो गई है और सरकार को कोई चिंता तक नहीं है। वह एक ट्वीट नहीं करती, उनके प्रति संवेदना व्यक्त नहीं करती, उनके परिवार के पास तक नहीं जाती।”

मोदी सरकार पर तंज कसते हुए अनुराग भदौरिया ने आगे कहा, “यहां किसानों को पाकिस्तानी, खालिस्तानी, चोर कहा जाता है तो क्या यह बापू का देश है।” उनकी बात पर चुटकी लेते हुए संबित पात्रा ने कहा, “चित्रा जी सांस बंद हो जाएगी, ये इतना तेज-तेज बोल रहे हैं, इनके स्वास्थ्य की जरा चिंता कीजिए।”

दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के नेता ने कहा, “किसान बारिश में भीग रहा है, उनकी फसल बर्बाद हो रही है, उनकी आय दोगुनी की जगह कम हो गई है।” सपा नेता के लगातार बोलने पर संबित पात्रा ने चुटकी ली, “इनकी चाभी चालू होती है तो बंद ही नहीं होती है।” उनका जवाब देते हुए अनुराग भदौरिया ने कहा, “गप्पू भाई, थोड़ा गप मारना कम करिये, बहुत दिन गप नहीं चलेगी। आने वाले चुनाव में किसान आपको सड़क पर लाकर खड़ा कर देगा।”