सीएम बघेल और चन्नी को साथ लेकर लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, रोकने के लिए यूपी पुलिस ने कसी कमर

इजाजत ना मिलने पर राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, “कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है।

Rahul Gandhi , Congress, Lakhimpur Kheri राहुल गांधी प्रेस कांफ्रेस के दौरान(फोटो सोर्स: ANI)

राहुल गांधी बुधवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जाने वाले थे लेकिन उन्हें प्रशासन की तरफ से इजाजत नहीं मिली। इसको लेकर लखनऊ पुलिस कमीश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि, “अगर राहुल गांधी लखनऊ आते हैं, तो हम उनसे हवाई अड्डे पर ही लखीमपुर खीरी और सीतापुर न जाने का अनुरोध करेंगे। लखीमपुर और सीतापुर के एसपी और डीएम ने हमें कानून और व्यवस्था की स्थिति को लेकर जानकारी देते हुए उन्हें आने से रोकने का आग्रह किया है।

वहीं इजाजत ना मिलने पर राहुल गांधी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, “कुछ समय से देश के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनकी हत्या की जा रही है। भाजपा के मंत्री के बेटे पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि, आज हम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के साथ उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जाएंगे और वहां की स्थिति को समझेंगे और किसानों के परिवारों का समर्थन करेंगे।

उन्होंने प्रियंका गांधी की हिरासत को लेकर कहा कि, “हां, प्रियंका को (सीतापुर में) नजरबंद किया गया है, लेकिन यह किसानों से जुड़ा मामला है।