सुप्रिया श्रीनेत पर भड़के भाजपा प्रवक्ता, बोले- बदतमीज़ महिला हैं, मुंह नहीं लगना चाहता, जवाब मिला, दौड़े-दौड़े पाक गए थे मोदी

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “पाकिस्तान से हमारे देश के मामले में कोई बात नहीं होनी चाहिए है। उससे बात करने की भर्त्सना होनी चाहिए, लेकिन उतनी ही भर्त्सना सरकार के एकतरफा फैसले की भी होनी चाहिए। ये जो जून 2021 में आल पार्टी मीटिंग बुलाई जा रही है, इसे अगस्त 2019 में बुलाई जानी चाहिए थी।”

प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन की बैठक इसके अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला के आवास पर हुई। (फाइल फोटो)

पीएम मोदी के गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ आल पार्टी मीटिंग करने को लेकर टीवी चैनलों पर काफी बहस और चर्चाएं हुईं। एक तरफ विपक्ष इसे दो साल पहले ही कर लेने की जरूरत बताई, तो वहीं सत्ता पक्ष ने इसे पीएम मोदी की सबको साथ लेकर चलने की नीति का हिस्सा बताया। न्यूज चैनल आजतक पर एंकर चित्रा त्रिपाठी के साथ डिबेट में कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत और भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने इस पर जोरदार तरीके से एक दूसरे की खिंचाई की। डिबेट के दौरान थोड़ी गर्मागर्मी भी आई। इस दौरान भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस प्रवक्ता को “बदतमीज महिला” कहा तो कांग्रेस प्रवक्ता ने भी उनको जमकर जवाब दिया।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती की इस मांग पर कि पाकिस्तान से बात होनी चाहिए कहा, “पाकिस्तान से हमारे देश के मामले में कोई बात नहीं होनी चाहिए है। उससे बात करने की भर्त्सना होनी चाहिए, लेकिन उतनी ही भर्त्सना सरकार के एकतरफा फैसले की भी होनी चाहिए। ये जो जून 2021 में आल पार्टी मीटिंग बुलाई जा रही है, इसे अगस्त 2019 में बुलाई जानी चाहिए थी। सर्वसम्मति से फैसला लेते, कहीं पर भी शंका या शक की गुंजाइश ही नहीं होती। आपने ऐसा क्यों नहीं किया। आपने वहां नेताओं को बंद कर दिया। आपने वहां लॉकडाउन लगा दिया, इंटरनेट बंद कर दिया। एक बड़ा इलाका हमारे देश का पूरे विश्व और देश से काटकर महीनों-वर्षों रखा। लॉकडाउन लगा देने से हमारे देश में त्राहिमाम मच गया था। जम्मू-कश्मीर हमारे यहां कितने समय तक कटा रहा,जो सरकार का फैसला था वह कितना गलत था।”

वे बोलीं- “पाकिस्तान से बात की कोई जगह नहीं है, लेकिन पाकिस्तान की तरफ सरकार का जो ढुलमुल रवैया है, उसकी भी कोई जगह नहीं है। आपने आईएसआई को अनुमति दी थी पठानकोट आने की, आपके नेता वहां पर मुखबिरी करते हुए पाया गया था। मशर्रत आलम को आपने छूट दिया था, जिसने जम्मू-कश्मीर में दंगों को अंजाम दिया। मसूद अजहर को आपने छोड़ा था, जिसने 26/11 को अंजाम दिया था। 2016 में दाउद की बीवी हिंदुस्तान आती है और बेधड़क घूम कर चली जाती है।”

इस पर भाजपा के प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने कहा कांग्रेस पार्टी अच्छी तरह जानती है कि पाकिस्तान कौन जाता है और कौन नहीं जाता है। सलमाम खुर्शीद और मणिशंकर अय्यर वहां गए। इस पर कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि बिरयानी खाने हम नहीं गए थे। मोदी जी गए थे। उनके लगातार बोलने पर भाजपा के प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम ने कहा कि “यह बदतमीज़ महिला हैं, मुंह नहीं लगना चाहता।”

इस पर कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मोदी पाकिस्तान जाकर नवाज शरीफ की मां के पैर छूते हैं, वे पाकिस्तान जाकर गिरते हैं। यह भाजपा की नीति है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पीएम का जाना कोई गलत नहीं है।