सैमसंग ला रहा है नया फोन, कैमरे में मिलेगी DSLR जैसी तकनीक

सैमसंग एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहा है, जिसका नाम सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा है। इसमें नई कैमरा तकनीक दी जाने वाली है, जो DSLR की तरह काम करेगी।

Samsung Galaxy S22 Ultra, Samsung new PHone, Phone camera technology like DSLR

सैमसंग ने हाल ही में गैलेक्सी एस21 को लॉन्च किया था और अब कंपनी ने सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा की तैयारी शुरू कर दी है। इस स्मार्टफोन में शानदार कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा, जो इससे पहले किसी और कैमरा सेटअप में नहीं देखा होगा, यह दावा किया है चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर आइस यूनिवर्स नाम के टिप्सटर ने। इस स्मार्टफोन में शानदार जूम क्वालिटी दिखाई देगी, जिसका नाम कंटीन्यूअस ऑप्टीकल जूम होगा।

आईस यूनिवर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा में मोडिफाइड वर्जन का पेरिस्कोप लेंस दिया जाएगा, जो ऑप्टीकल जूम को प्लैक्सिबिलिटी प्रदान करेगी और अभी इसे कंटीन्यूअस ऑप्टीकल जूम नाम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, यह मैग्नेफाइन ग्लास 3X से लेकर 7X जूम तक की खूबी देगा। इससे सैमसंग गैलेक्सी एम22 अल्ट्रा के यूजर्स शानदार पिक्चर क्लिक कर सकेंगे।

सैमसंग ने खुद तैयार की ये तकनीक

सैमसंग का यह पूरा मैक्नेजिम इन हाउस तैयार किया गया है। 91 मोबाइल्स ने सैमसंग मोबाइल्स की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि Samsung Electromechanics और Samsung LSI ने मिलकर अपकमिंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा स्मार्टफोन के लिए कंटीन्यूअस ऑप्टीकल जूम का फीचर तैयार किया है। इस कैमरा टेक्नोलॉजी में लेंस पेरिस्कोप यूनिट के अंदर जूमिंग इन और आउट मूव कर सकेगा। बताते चलें कि इस प्रकार की तकनीक DSLR कैमरों में भी इस्तेमाल होती है। इस फोन में एएमडी का ग्राफिक्स प्रोसेसर इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस फोन में कितनी क्षमता का प्राइमरी कैमरा इस्तेमाल किया जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी ए22 होगा कंपनी का एक बजट 5जी फोन

सैमसंग गैलैक्सी ए22 नाम का स्मार्टफोन तैयार कर रही है, जो कंपनी का एक सस्ता स्मार्टफोन हो सकता है। इस फोन को हाल ही में इस स्मार्टफोन को हाल ही में TUV Rheinland certification साइट पर स्पॉट किया गया है। इस फोन में 15 वाट का फास्ट चार्जिंग सिस्टम दिया गया है।

इससे पहले इसे गीकबेंच पर लिस्टेड किया गया था, जिसमें इस स्मार्टफोन के हार्डवेयर की जानकारी मिली थी। इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 चिपेसट, 6 जीबी रैम और एंड्रॉयड ओएस दिया है। इस फोन का रेंडर्स भी लीक हो चुका है, जिसमें फोन के डिजाइन और बैक पैनल पर मौजूद कैमरा सेटअप की जानकारी मिली है। इस फोन में बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा और फ्रंट वर वॉटरड्रॉप नॉच होगा।