सोशल मीडिया पर उड़ी बिहार के VIP विधायक की मौत की अफवाह, फेसबुक के जरिए बताया- ‘अभी जिंदा हूं’

रविवार रात को कुछ खुराफाती तत्वों ने विधायक मुसाफिर पासवान के मौत की खबर सोशल मीडिया पर उड़ा दी। वायरल होने के बाद उनके शुभचिंतक और समर्थक विधायक और उनके बेटे के मोबाइल पर संवेदना वाले मैसेज भेजने लगे।

रविवार को सोशल मीडिया पर मौत की अफवाह उड़ने के बाद विधायक मुसाफिर पासवान ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट कर इसका खंडन किया। (फोटो: फेसबुक/musafirpaswanvip)

सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ अफवाह उड़ती रहती है। बड़े और नामी गिरामी लोग अक्सर इसका शिकार बन जाते हैं। मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी(विकासशील इंसान पार्टी) के एक विधायक भी सोशल मीडिया पर उड़ती अफवाह का शिकार हो गए। दरअसल कुछ खुराफाती तत्वों ने विधायक महोदय की मौत की खबर सोशल मीडिया पर उड़ा दी जबकि विधायक पूरी तरह तंदरुस्त होकर अपने घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे थे। सोशल मीडिया पर मौत की खबर उड़ने के बाद विधायक और उनके बेटे के मोबाइल पर संवेदना वाले मैसेज आने लगे। संवेदना वाले मैसेज को देखकर विधायक भौंचक्के रह गए और उन्हें अपने फेसबुक अकाउंट से लोगों के सामने आकर कहना पड़ा कि वे अभी जिन्दा हैं।

दरअसल बिहार के मुज़फ्फरपुर के बोचहां से वीआईपी विधायक मुसाफिर पासवान कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान मुकेश सहनी सहित कई बड़े नेताओं ने उनका हालचाल लिया था। कुछ दिनों पहले ही वे पटना के अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मुजफ्फरपुर स्थित अपने आवास पर चले आए और स्वास्थ्य लाभ करने लगे।

इसी बीच रविवार रात को कुछ खुराफाती तत्वों ने उनके मौत की खबर सोशल मीडिया पर उड़ा दी। विधायक मुसाफिर पासवान की मौत की खबर जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वायरल होने के बाद उनके शुभचिंतक और समर्थक विधायक और उनके बेटे के मोबाइल पर संवेदना वाले मैसेज भेजने लगे। विधायक मुसाफिर पासवान को जब यह पता चला कि उनके मौत की खबर सोशल मीडिया पर चल रही है तो उनके होश उड़ गए।

लगतार बजते फोन और सोशल मीडिया पर चल रही मौत की अफवाह से परेशान होने के बाद मुसाफिर पासवान अपने फेसबुक पेज से सामने आए और अपने शुभचिंतकों को जानकारी देते हुए कहा कि वे अभी स्वस्थ हैं और उनके मौत की गलत अफवाह उड़ाई जा रही है। 
मुसाफिर पासवान के फेसबुक पेज से लिखे गए पोस्ट में कहा गया कि सोशल मीडिया पर बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान के स्वास्थ्य संबंधी अफवाह फैलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल तथ्यहीन हैं, आप उन अफवाहों से भ्रमित और विचलित न हो, विधायक सपरिवार स्वस्थ और सानंद हैं और अपने आवास पर हैं। साथ ही पोस्ट में लिखा गया कि जो लोग भी ऐसी तथ्यहीन भ्रामक अफवाह सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं वे सत्यता को जान लें तभी कोई सूचना प्रसारित करें, इस तरह की ओछी राजनीति से परहेज करें।