सोशल मीडिया पर पीएम मोदी समेत अन्य भाजपा नेताओं के खिलाफ किया पोस्ट, 67 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

भाजपा की युवा मोर्चा के राज्य सचिव व एडवोकेट प्रदीप गावड़े ने 10 मई को इस मामले में पुणे शहर पुलिस के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की।

bjp, pune

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य नेताओं के खिलाफ कथित अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने के संबंध में कम से कम 54 व्यक्तियों पर शिकायत दर्ज की गई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक कार्यकर्ता की शिकायत के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है।

भाजपा की युवा मोर्चा के राज्य सचिव व एडवोकेट प्रदीप गावड़े ने 10 मई को इस मामले में पुणे शहर पुलिस के साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। साइबर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर दगडू हेक ने कहा, हमनें भाजपा के पदाधिकारी विनीत बाजपेयी द्वारा बताई गयी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी में 54 लोगों को आरोपी बनाया है। अभी हाल में ही पीएम मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कथित रूप से पोस्ट की गई अपमानजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की शिकायत के बाद पुलिस ने एनसीपी के दो युवा नेता मोहसिन शेख और शिवाजीराव जाविर के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

आपको बता दें की इस तरह की शिकायत पर इससे पहले, 4 मई को, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार, उपमुख्यमंत्री सहित राजनीतिक नेताओं के बारे में फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप पर कथित अपमानजनक और आपत्तिजनक पोस्ट और संदेशों के लिए 13 व्यक्तियों के खिलाफ
एफआईआर दर्ज की गई थी।

ऐसा ही एक मामला पिछले साल भी आया था जब किसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आपत्तिजनक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर डाल दी थी। समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) से मिली जानकारी के अनुसार बिहार के किशनगंज से जुड़े इस मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी।

अब,प्रदीप गावडे ने पीएम मोदी, फडणवीस, उनकी पत्नी अमृता फडणवीस, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा के राज्य प्रमुख चंद्रकांत पाटिल के बारे में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के लिए 54 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है।