स्पाइडरमैन-3 में रवि किशन ने किया था ये काम, जानिए गोरखपुर से बीजेपी सांसद ने की है कितनी पढ़ाई

रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा रवि किशन बिग बॉस 6 में भी कंटेस्टेंट रहे।

ravi kishan education, ravi kishan wiki, ravi kishan bio, ravi kishan lifestyle, ravi kishan family, ravi kishan wife,

भोजपुरी फिल्म स्टार और सांसद रवि किशन की एजुकेशन के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। रवि किशन का असली नाम रवींद्र श्यामनारायण शुक्ल है। रवि किशन को एक्टिंग का शौक जल्द लग गया था। उन्होंने 12वीं तक की ही पढ़ाई की है। रवि किशन गोरखपुर की लोकसभा सीट से सांसद हैं। रवि किशन का जन्म 17 जुलाई 1971 को उत्तर-प्रदेश के जौनपुर में हुआ था। वह एक ब्राह्मण परिवार से ताल्‍लुक रखते हैं। उनके पिता गांव में पुजारी थे। अभिनेता रवि किशन की शादी प्रीति से हुई है। उनके तीन बेटियां और एक बेटा है।

हालांकि रवि किशन की एजुकेशन को लेकर असमजस रहा है। रवि किशन ने 2014 के चुनाव में रवि किशन जौनपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे थे। तब उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामा में अपनी योग्यता ग्रेजुएट बताई थी। दो साल बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद वह बीजेपी के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लड़े थे। तब उन्होंने चुनाव आयोग को दिए हलफनामा में अपनी योग्यता 12वीं पास बताई थी।

2014 के चुनाव में दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी शिक्षा रिवजी कालेज ऑफ आर्ट साइंस एंड कॉमर्स रिजवी काम्प्लेक्स बांद्रा (वेस्ट), मुंबई से सत्र 1992-93 में बी. कॉम दिखाई थी। वहीं 2019 में गोरखपुर में दिए गए हलफनामे में उन्होंने 1990 में इंटरमीडिएट इसी कालेज से करना दिखाया था। 2007 में स्पाइडरमैन-3 की भोजपुरी में डबिंग करके इसे रिलीज किया गया। स्पाइडरमैन-3 को भोजपुरी में रवि किशन की आवाज में डब किया गया था।

रवि किशन ने हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा रवि किशन बिग बॉस 6 में भी कंटेस्टेंट रहे। जी टीवी के शो बाथरूम सिंगर को भी रवि किशन ने होस्ट किया था। जून 2008 में ईटीवी भोजपुरी सिनेमा सम्मान 2008 समारोह में किशन को मोस्ट पॉपुलर एक्टर का अवार्ड दिया गया।