स्मृति मंधाना की पहली पसंद है टेस्ट क्रिकेट, अच्छी लगती है विराट कोहली और जेम्स एंडरसन की लड़ाई; देखें Video

स्मृति मंधाना ने रविचंद्रन अश्विन से उनके यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए टेस्ट क्रिकेट को अपनी पहली पसंद बताया है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि जेम्स एंडरसन की विराट कोहली और अन्य भारतीय क्रिकेटर्स के साथ बैटल उन्हें पसंद है।

smriti-mandhana-loves-test-cricket-and-james-anderson-virat-kohli-battle-and-also-with-others-speaks-to-ashwin-watch-video स्मृति मंधाना को पसंद आती है जेम्स एंडरसन और भारतीय खिलाड़ियों के बीच की बैटल (Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनर स्मृति मंधाना अक्सर अपने खेल के साथ-साथ अपने लुक्स को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्हें उनके लुक्स के कारण नेशनल क्रश भी कहा जाता है। इसी बीच रविचंद्रन अश्विन के साथ उनका एक बातचीत का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अश्विन के मेन्स क्रिकेट देखने के सवाल पर मंधाना कहती हैं कि वे टेस्ट क्रिकेट देखना ज्यादा पसंद करती हैं और उन्हें कोहली-एंडरसन की बैटल (खेल के मैदान पर लड़ाई) सबसे ज्यादा पसंद है।

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलने वाली भारतीय महिला टीम की सदस्य स्मृति मंधाना ने शानदार खेल दिखाया था। भारत ने ये टेस्ट मैच हारते-हारते बचाया था और ड्रॉ करवाया था। बता दें कि उन्होंने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।

भारतीय महिला ओपनर ने रविचंद्रन अश्विन से उनके यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, वे ज्यादा क्रिकेट नहीं देखती हैं लेकिन उन्हें टेस्ट मैच देखना पसंद है। जब-जब भारतीय मेन्स टीम खेलती है वे जरूर देखती हैं।

मंधाना ने कहा कि,’खैर, मैं ज्यादा क्रिकेट देखने वालों में से नहीं हूं, लेकिन जब भारत खेलता है तो मैं सभी टेस्ट मैच देखती हूं। ऐसा कुछ है जिसे मैं देखना पसंद करती हूं तो वो है जैसे कि, जेम्स एंडरसन जब आप लोगों को गेंदबाजी करते हैं तो उस दौरान होने वाली बैटल (लड़ाई) को देखना मैं ज्यादा पसंद करती हूं।’

स्मृति मंधाना ने आगे कहा कि,’कुछ महिला क्रिकेटरों को क्रिकेट देखना बहुत पसंद होता है। मेरे लिए जब मैं अभ्यास करके वापस लौटती हूं तो मैं क्रिकेट ज्यादा देख नहीं पाती। लेकिन हां, जिन महत्वपूर्ण मैचों को मैं मिस नहीं करती और निश्चित रूप से देखती हूं वो टेस्ट मैच ही होते हैं। अगर कुछ छूट जाता है तो मैं हाइलाइट्स देखती हूं।’

युवा लड़कियों को दिया संदेश

इसी के साथ स्मृति मंधाना ने यूथ गर्ल्स को संदेश दिया है कि वे आगे आएं और खेल के प्रति रुचि दिखाएं। उन्होंने कहा कि,’मैं खुद एक लड़की के तौर पर क्रिकेट में आई और भारत का सभी फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व किया। काफी अच्छा वातावरण होता है और जैसा कि आज के समय में वीमेन्स क्रिकेट ग्रो हो रहा है और आगे बढ़ रहा है तो यूथ गर्ल्स को आगे आना चाहिए।’

गौरतलब है कि साल 2013 में भारतीय टीम की तरफ से डेब्यू करने वाली स्मृति मंधाना का नाम आज दुनिया की स्टार महिला क्रिकेटर्स में गिना जाता है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड में आयोजित कराए गए द हंड्रेड टूर्नामेंट में भी 7 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी टीम सदर्न ब्रेव (Southern Brave) के लिए उपयोगी रन बनाए थे। इसके अलावा सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी स्मृति मंधाना के नाम ही दर्ज है।